इंटरव्यू - संजय कपूर की दिल संभल जा जरा से वापसी

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 28 Oct 2017 12:05 PM, Updated On 28 Oct 2017 12:05 PM

52 साल के संजय कपूर को  आज भी लोग राजा फिल्म के स्टार के रूप में ज्यादा जानते है इन दिनों संजय स्टार प्लस के नये  शो दिल संभल जा जरा में  स्मृति कालरा और निक्की अनेजा के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। इस सीरियल से  संजय करीब 14 साल बाद दोबारा टीवी पर नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने 2003 में शो 'करिश्मा : द मिरेकल्स ऑफ डेस्टिनी' में काम किया था। ibc24  वेब टीम से रेणु नंदी  की संजय कपूर से खास बातचीत के अंश -

शो  दिल संभल जा जरा क्या नया कॉन्सेप्ट लेकर आया है 

'दिल संभल जा जरा' एक फैमिली ड्रामा है। इसकी कहानी अहाना रायचंद की जिंदगी के इर्द गिर्द घूमती है। इस शो में उसकी जिंदगी के सफर के माध्यम से भावनाओं और रिश्तों की समस्याओं को पेश किया गया है। अहाना की शादी एक परफेक्ट इंसान अनंत माथुर से होती है। वह अपनी पत्नी से प्यार करता है बच्चो से प्यार करता है  वह बेहद  पारिवारिक और दयालु इंसान है. पति पत्नी  के बीच एक ऐसी अनकही सच्चाई है जिस कारण अनंत अहाना के लिए सही नहीं है। यही वजह है कि उन दोनों का रिश्ता खतरे में पड़ जाता है। इस शो में दिखाया गया है कि एक युवा लड़की के रूप में अहाना अपने अंदर छुपी भावनाओं से किस तरह से लड़ती है। एक टूटे परिवार से आने के बावजूद वह शादी की पवितत्रता पर भरोसा करती है। लेकिन अहाना की शादी क्यों उसकी सबसे बड़ी गलती बन गई है। इसके लिए आपको शो देखना अनंत का मेरा किरदार बेहद प्यारा और अमीर है और यही बात उसे परफेक्ट पति बनाती हैं। वो खुशमिजाज, दयालु तथा विनम्र इंसान है। वह अपनी पत्नी अहाना और अपने पूरे परिवार को बहुत प्यार करता है। अहाना का आधुनिक ख्याल, आत्मसंतुष्ट रवैया और उसकी पारिवारिक पृष्ठभूमि की वजह से जो मैच्युरिटी से मिली है, उसे देखकर अनंत को उससे प्यार हो जाता है। 

52 साल के संजय को  23 साल छोटी एक्ट्रेस से रोमांस करने में क्या परेशानी आई 

आपको ऐसा लग रहा है लेकिन स्मृति बहुत मचौर  ऐक्ट्रेस है उसके साथ काम करने पर ऐसा कभी लगा नहीं यह भूमिका स्वाभाविक रूप से मेरे अंदर से आ रही थी। स्मृति बहुत खूबसूरत हैं, उन्होंने अपना जादू चलाया और ये चीजें अपने-आप बाहर आ गईं। वर्कशॉप के दौरान हमारे बीच काफी बातचीत हुई और वह केमेस्ट्री बड़ी ही खूबसूरती से परदे पर उभरकर आई है।

क्या आपने इस शो के जरिए वापसी करने का फैसला ?

ऐसा नहीं था कि मैं टेलीविजन पर वापसी करने का इंतजार कर रहा था। विक्रम का यह कदम थोड़ा हैरान कर देने वाला था, जिन्होंने मुझसे ‘दिल संभल जा ज़रा’ के लिए संपर्क किया। टीवी पर जिस तरह के कार्यक्रम पेश किए जा रहे हैं, वो मैंने देखा लेकिन यह आज के जमाने की कहानी है, जो हम शहरी समाज में देखते हैं। इस शो की कहानी और उसे पेश करने का अंदाज, विक्रम ने जो कुछ भी मुझे बताया उससे मैं टीवी पर वापस लौटने के लिए प्रेरित हुआ। यह आम रोमांटिक कहानी नहीं है जो अब तक टेलीविजन पर प्रसारित होती आई है और इसलिए मैंने इस मौके को जाने नहीं दिया।

क्या विक्रम भट्ट की दोस्ती आपको इस शो तक लेकर आई  ?

विक्रम और मैं काफी अरसे से एक-दूसरे को जानते हैं। मुझे आज भी याद है, जब ‘शक्ति’ रिलीज हुई थी, विक्रम ने किसी बिलकुल नए तरह के प्रोजेक्ट पर मेरे साथ काम करने की इच्छा जताई थी। हालांकि, अब तक कोई ऐसी कोई कहानी नहीं बन पाई थी। लेकिन अच्छी बात यह है कि आखिरकार हमें टीवी शो के लिए एक अच्छी कहानी मिल गई। मुझे इस बात की खुशी है कि आखिरकार हम साथ काम कर रहे हैं। मैं खुश हूं कि हमने शुरुआत तो की.

आपने  शानदार  निक्की वालिया के साथ काम किया था केमेस्ट्री कैसी है?

निक्की बहुत बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। सेट पर जब भी वो आस-पास होती हैं, हंसी-मजाक करती रहती हैं। वह सचमुच मनोरंजन करने में माहिर हैं। ‘शानदार’ की शूटिंग के दौरान हमने खूब धमाल किया था और ‘दिल संभल जा ज़रा’ में भी वही बेहतरीन पल हम दोबारा साथ बिता रहे हैं।

 

 

Web Title : interview sanjay kapoor

जरूर देखिये