स्वर्ण कारोबारी के शो रूम पर छापा, आयकर विभाग कर रहा दस्तावेजों की जांच | Investigating the gold trader's show room, checking the documents doing the income tax department

स्वर्ण कारोबारी के शो रूम पर छापा, आयकर विभाग कर रहा दस्तावेजों की जांच

स्वर्ण कारोबारी के शो रूम पर छापा, आयकर विभाग कर रहा दस्तावेजों की जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 6, 2019/2:26 pm IST

जबलपुर । जिले में स्वर्ण आभूषणों के बड़े कारोबरियों में शुमार सुहागन आभूषण में आयकर विभाग ने जांच की है। सुहागन आभूषण के बारे में लंबे समय से कर चोरी की सूचनाएं मिल रही थी। आयकर विभाग सराफा कारोबारियों पर नजर भी रख रहा था। पुख्ता जानकारी मिलने के बाद बुधवार को इनकम टैक्स की एक टीम ने जबलपुर के सुपर मार्केट और सराफा बाजार में स्थित सुहागन आभूषण के शो रूम में कार्रवाई कर दत्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है।

ये भी पढ़ें- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया हुआ सख्त, 5 बैंकों पर लगाया जुर्माना

आईटी की सर्वे टीम फिलहाल कर चोरी की शिकायतों की जांच कर रही है। सर्वे पूरा होने के बाद कर कर चोरी का खुलासा होगा। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से सराफा कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति रही। पिछले कुछ समय से आयकर विभाग की टीम लगातार बड़े कारोबारियों के टैक्स चोरी की शिकायतों पर कार्रवाई कर रही है। बता दें कि जबलपुर में सराफा क्षेत्र में स्वर्ण का बड़े स्तर पर कारोबार होता है,कारोबारी गांव के भोले भाले लोगों को पक्की रसीद ना देकर स्टीमेट स्लिप पर सोने-चांदी के आभूषण देते है। स्वर्ण कारोबरियों की इस कारगुजारी से सरकार को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। सुहागन आभूषण के खिलाफ भी कुछ इस तरह की शिकायतें मिल रही थी, जिस पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है।