आरएसएस से जुड़े थे माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के तार, समिति ने सौंपी रिपोर्ट, मामला आर्थिक अपराध शाखा में हस्तांतरित

 Edited By: Renu Nandi

Published on 13 Apr 2019 11:04 AM, Updated On 13 Apr 2019 11:04 AM

भोपाल। प्रदेश की सबसे पुरानी युनिवर्सिटी में शुमार माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय एक बार फिर से चर्चा में है। बता दें कि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला की विदेश यात्राओं और आरएसएस के कार्यक्रमों में सरकारी खर्च का दुरपयोग मामले में जांच की जा रही है।
ये भी पढ़ें -सीएम आज कई जिलों के दौरे पर, इधर कांग्रेस सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर बीजेपी करेगी प्रदर्शन


जिसके लिए भूपेंद्र गुप्ता, समिति गठित की गई थी। अब समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल में वित्तीय विसंगतियों हुई है। साथ ही बहुत से नियम अपने लाभ के लिए तोड़े गए हैं। साथ ही कॉलेज में आरएसएस से जुड़े केंद्रों से जुड़े पी.पी.एल का भी पता चला है। जिसके बाद भूपेंद्र गुप्ता, समिति ने सारे दस्तावेज जांच रिपोर्ट के साथ आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिए हैं।

ज्ञात हो कि भोपाल स्थित विश्वविद्यालय में कमेटी ने जांच का कार्य शुरू किया तो यह बात सामने आई कि पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला की विदेश यात्राओं के साथ ही साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभिन्न शहरों में लगने वाले शिविर बल्कि संघ के अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पद का दुरुपयोग करते हुए विश्वविद्यालय का पैसा खर्च किया है। जांच कमेटी में कमेटी के अध्यक्ष व जनसंपर्क विभाग के एसीएस एम. गोपाल रेड्डी, मुख्यमंत्री कार्यालय के ओएसडी भूपेंद्र गुप्ता और सामाजिक कार्यकर्ता संदीप दीक्षित मौजूद थे। कमेटी के सदस्यों ने विश्वविद्यालय के कुलपति पी. नरहरि से जांच के बिंदुओं को लेकर चर्चा की।

Web Title : Investigation Committee finds financial anomalies in Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism&

जरूर देखिये