राजनीतिक हत्या के लिए गठित की गईं हैं छानबीन समितियां, अजीत जोगी ने लगाया प्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप | Investigation committees formed for political assassination Ajit Jogi has made a big charge on the state government

राजनीतिक हत्या के लिए गठित की गईं हैं छानबीन समितियां, अजीत जोगी ने लगाया प्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप

राजनीतिक हत्या के लिए गठित की गईं हैं छानबीन समितियां, अजीत जोगी ने लगाया प्रदेश सरकार पर बड़ा आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 23, 2019/3:56 pm IST

रायपुर । पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी अपने पारिवारिक शोक की वजह से उच्चस्तरीय छानबीन समिति के समक्ष उपस्थित नहीं हो पाए। जोगी ने उच्च स्तरीय छानबीन समिति को इस परिवारिक शोक के 10 दिनों की अवधि बाद अपना कथन एवं अन्य दस्तावेजी साक्ष्य लेने के लिए आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में लाखों अपात्रों को दिया जा रहा था राशन, मृत व्यक्तियों के…

जोगी ने अपने वकील के हाथों उच्च न्यायालय का आदेश और ग्राम सभा का प्रस्ताव भेजा। जिसके आधार पर उन्होंने कार्यवाही समाप्त करने की माँग की है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना की गाइड लाइन में बड़ा बदलाव, हजारों सं…

जोगी ने कहा कि जैसे पटवारी को कलेक्टर के आदेश को चुनौती देने का अधिकार नहीं, वैसे ही राज्य सरकार द्वारा गठित और नियंत्रित छानबीन समिति उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती नहीं दे सकता। अजीत जोगी ने कहा कि सरकार छानबीन समिति को प्रतिद्वंदियों की राजनीतिक हत्या के लिए इस्तेमाल कर रही है। जोगी ने कहा है कि हम इस समिति के विरूध सर्वोच्च न्यायालय में याचिका लगाई है, जिस पर सुनवाई 26 अगस्त को है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/V5H9a5S0ayA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>