आईपीएल-11, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए है गज़ब की मारामारी, जानिए पूरी बात | IPL 2018 :

आईपीएल-11, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए है गज़ब की मारामारी, जानिए पूरी बात

आईपीएल-11, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए है गज़ब की मारामारी, जानिए पूरी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 19, 2018/11:17 am IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 11 के लीग मुकाबले आखिरी चरण में हैं। प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स ने की जगह पक्की हो चुकी है। वहीं बाकी 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच मुकाबला है। इन टीमों में कोलकाता नाइटराइडर्स ही एक ऐसी टीम है जो मैच जीत कर सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं अन्य 4 टीमों के लिए अपनी जीत के साथ-साथ दूसरी टीम के नतीजे भी कारण बनेंगे।

इस सीजन के 53वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत होनी है। अगर बेंगलुरु जीतती है तो सीधे तीसरे नंबर पर पहुंचेगी। लेकिन इसके बाद भी उसे हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता की और दिल्ली के खिलाफ मुंबई की हार की प्रार्थना करनी होगी, क्योंकि मुंबई की टीम रन रेट के आधार पर इन 5 टीमों से बेहतर है।

यह भी पढ़ें : फ्लोर टेस्ट से पहले ही धराशायी येदियुरप्पा सरकार, भावुक भाषण के साथ हुए विदा

अगर इस मैच में राजस्थान रॉयल्स जीत जाती है तो वह चौथे स्थान पर पहुंचेगी। लेकिन उसे भी मुंबई की हार की दुआ मांगनी पड़ेगी। क्योंकि अपने मैच में मुंबई की जीत होती है तो दोनों टीम नंबर गेम में तो बराबर हो जाएंगे लेकिन रन रेट में राजस्थान  मुंबई से काफी पीछे हो जाएगा। वहीं अगर राजस्थान के जीत होने पर कोलकाता के लिए भी डगर कठिक हो जाएगी।

चूंकि हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है, इसलिए इस मैच हारने पर भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन, टीम यह मैच जीतकर अंक जरुर बढ़ाना चाहेगी

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाके, 8 की मौत, 50 घायल

मुंबई के लिए ये मैच करो या मरो वाला होगा। अगर वह ये मैच हार जाती है तो वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। जबकि, जीतने पर उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना सबसे ज्यादा होगी। इसके पीछे उसका रन रेट बड़ा कारण है।

इधर पंजाब 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। रन रेट भी काफी कम है, इसलिए उसका प्लेऑफ में पहुंचना थोड़ा असंभव सा है।

वेब डेस्क, IBC24