CSK की धारदार गेंदबाजी के सामने ढेर हुए RCB के धाकड़, पहला मैच सीएसके ने 7 विकेट से जीता | IPL 2019: Spinners hand CSK an easy win over RCB

CSK की धारदार गेंदबाजी के सामने ढेर हुए RCB के धाकड़, पहला मैच सीएसके ने 7 विकेट से जीता

CSK की धारदार गेंदबाजी के सामने ढेर हुए RCB के धाकड़, पहला मैच सीएसके ने 7 विकेट से जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 23, 2019/6:09 pm IST

नई दिल्ली: आईपीएल 12 के शुरुआती मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को हुए आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सीएसके की टीम ने सीजन-12 में जीत के साथ अपना आगाज किया है। इससे पहले सीएसके की टीम ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

Read More: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा- राजगढ़ सीट मेरी पहली पसंद, यहीं से लडूंगा चुनाव

सीएसके की धारदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी के बल्लेबाजों की बोलती बंद हो गई और पूरी टीम 17.1 ओवर में 70 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 71 रनों के लक्ष्य के जवाब में सीएसके के लिए सबसे अधिक अंबाटी रायडू ने 28 रनों की पारी खेली। रायडू के अलावा सुरेश रैना ने 19, केदार जाधव ने 13 और रविंद्र जडेजा छह रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी के इस मामूली से स्कोर के जवाब में सीएसके ने 17.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर यह मुकाबला जीत लिया।

Read More: सपना चौधरी ने थामा कांग्रेस का हाथ, हेमा मालिनी के खिलाफ उतर सकतीं हैं चुनावी मैदान में

इससे पहले आरसीबी के लिए पार्थिव पटेल को छोड़कर एक भी बल्लेबाद दहाई के आंकड़े को पार नहीं सके। पार्थिव ने आखिर तक बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में 29 रनों की पारी खेली। आईपीएल के इतिहास में यह छठा सबसे कम स्कोर था। वहीं, आरसीबी का लीग में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है। आईपीएल में आरसीबी का न्यूनतम स्कोर 49 रन है, जो उसने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाया था।

Read More: उमा भारती को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी, नहीं लड़ेंगी 2019 का आम चुनाव, 2024 में करेंगी वापसी

चेन्नई की ओर से हरभजन और इमरान ताहिर ने तीन-तीन जबकि रवींद्र जडेजा ने दो और ड्वैन ब्रावो ने एक विकेट लिया। आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब चेन्नई के स्पिनरों ने मैच में आठ विकेट लिए हैं। इससे पहले 2012 में डेक्कन चाजर्स के खिलाफ चेन्नई के स्पिनरों ने आठ विकेट झटके थे। गेंदबाजी में आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल, मोइन अली और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए।