IPL 2021: CSK और DC के बीच भिड़ंत, मैच में आज दिखेगा धोनी का अनुभव और पंत का जोश | IPL 2021: Clash between CSK and DC

IPL 2021: CSK और DC के बीच भिड़ंत, मैच में आज दिखेगा धोनी का अनुभव और पंत का जोश

IPL 2021: CSK और DC के बीच भिड़ंत, मैच में आज दिखेगा धोनी का अनुभव और पंत का जोश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 10, 2021/3:43 am IST

मुंबई।  IPL-2021 का दूसरा मुकाबला आज 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पिछले साल की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा। इसे दोनों टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत के बीच की टक्कर के तौर पर भी देखा जा रहा है।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की अगली खेप रायपुर पहुंची, कोलकाता से हुई 2 लाख 50 हजार वैक्सीन की सप्लाई

इस मैच में दिल्ली के तीन प्रमुख गेंदबाज प्लेइंग-11 से बाहर रहेंगे। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया अभी क्वारैंटाइन होने के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। दोनों साउथ अफ्रीका से आए हैं और नियम के मुताबिक उन्हें 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना है। वहीं, अक्षर पटेल हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए थे। लिहाजा उनका खेलना संदिग्ध है। इसी तरह चेन्नई के तेज गेंदबाज लुनगी एनगिडी भी इस मैच में नहीं खेलेंगे। एनगिडी भी रबाडा और नॉर्किया के साथ ही भारत आए हैं।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए वोटि…

मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 2019 में यहां सात मैच खेले गए थे। इनमें से 6 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 160 रन से ऊपर का स्कोर बनाया था। 3 बार तो 185 से ऊपर का स्कोर बना। चेन्नई की टीम अपने होम ग्राउंड (चेपक स्टेडियम) पर स्पिन फ्रेंडली पिच बनाती थी और उसकी रणनीति संभलकर खेलते हुए 150-160 रन पहुंचने की होती थी।

पढ़ें- 10 दिन के लिए लॉक हुआ रायपुर, सुबह- शाम दूध वितरण औ…

वानखेड़े में यह रणनीति टीम पर भारी पड़ सकती है। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स अधिक आक्रामक अंदाज में खेलती है और यहां की पिच उसके खिलाड़ियों के बैटिंग स्टाइल के अधिक अनुकूल हो सकती है।

 
Flowers