IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ FIR,सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप | IPS Mukesh Gupta and Rajneesh Singh against FIR , Evidence of tampering with allegations

IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ FIR,सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप

IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ FIR,सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 13, 2019/3:31 am IST

रायपुर : आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ EOW ने एक और FIR दर्ज की है। मंगलवार देर रात EOW में दर्ज की गई FIR में DG मुकेश गुप्ता और SP रजनेश सिंह के खिलाफ धारा 166,166 A,167,193,196,201,406,467,471,120 B और भारतीय टेलीग्राफ एक्ट धारा 25, 26 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह पर आरोप हैं कि उन्होंने जल संसाधन विभाग बिलासपुर के EE आलोक अग्रवाल को बचाने के लिए बैक डेट में इंट्रियां और इंटरसेप्शन में मिले कुछ अहम सुबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी। इसी आधार पर DG मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें – हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव का दावा, आयुष्मान भारत योजना से बेहतर होगी

क्या है मामला

बता दें कि साल 2014 में आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत के बाद EOW ने आलोक अग्रवाल और उसके भाई समेत उसके पार्टनर के ठिकानों पर दबिश दी थी जिसमें करीब 500 करोड़ रूपए से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति समेत करीब 35 करोड़ रूपए नगद जब्त किए थे। इसके आलावा जांच टीम को इस मामले में आलोक और उसके साथियों को बचाने के लिए चालान पेश करते समय दस्तावेजों में सफेदा लगाकर बैक डेट में इंट्रियां भी मिली हैं। साथ ही आलोक समेत कई लोगों की इंटरसेप्शन में रिकार्ड की गई बातचीत में कई अहम सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर FIR दर्ज की गई है।