इकबाल अंसारी नेपाल 'नरेश' ओली पर भड़के, बोले-हनुमान जी का गदा चला तो नक्शे से गायब हो जाएगा नेपाल | Iqbal Ansari rages on PM Oli of Nepal

इकबाल अंसारी नेपाल ‘नरेश’ ओली पर भड़के, बोले-हनुमान जी का गदा चला तो नक्शे से गायब हो जाएगा नेपाल

इकबाल अंसारी नेपाल 'नरेश' ओली पर भड़के, बोले-हनुमान जी का गदा चला तो नक्शे से गायब हो जाएगा नेपाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 15, 2020/3:01 am IST

नई दिल्ली। भगवान राम पर नेपाल के पीएम ओली के दिए बयान पर मंगलवार को बाबरी मस्जिद मामले में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने तीखी प्रक्रिया दी है।

पढ़ें- देश भर में फिर से लागू किया जाएगा लॉकडाउन? जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा

इकबाल अंसारी ने कहा कि राम के सेवक हनुमान जी को गुस्सा आया तो नेपाल नक्शे से नेस्तोनाबूत हो जाएगा, क्योंकि अयोध्या में भगवान राम के साथ हनुमान जी भी विराजमान है। यदि हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल तबाह और बर्बाद हो जाएगा। इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या का सम्मान सारी दुनिया के लोग करते हैं, जो आज से नहीं बल्कि पुरातन सभ्यता से चला रहा है।

पढ़ें- आज शाम 7 बजे से 7 दिनों तक टोटल लॉकडाउन, शहर की सीमाएं भी रहेंगी सील

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने भगवान राम और उनकी जन्मभूमि पर विवादित बयान दिया था। ओली ने कहा है कि भारत की अयोध्या नकली है और असली अयोध्या नेपाल में है। साथ ही भगवान राम को नेपाली कहा है।

पढ़ें- लेक इलाके में मिली फरार प्यारे मियां की ऑडी कार, बच्चियों को फांसकर…

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या धर्म की नगरी है और यहां पर सभी धर्म व जाति के देवी देवता विराजमान है। उन्होंने कहा कि अयोध्या का जो महत्व है वह नेपाल के प्रधानमंत्री नहीं जानते। प्रधानमंत्री ओली को धर्म के बारे में जानकारी नहीं है। नेपाल में हिंदू विरोधी कार्य किया जाता है। वहीं नेपाल के प्रधानमंत्री अयोध्या के बारे में नहीं जानते न ही वह अयोध्या कभी घूमे हैं। अगर कभी अयोध्या आए होते तो उन्हें यह जरूर मालूम होता कि यहां पर देवताओं का वास है।

पढ़ें- सेना को मिलेगी मजबूती, इजरायल से हेरॉन ड्रोन, स्पाइक एंटी-टैंक गाइड.

अयोध्या को गलत कहने का अंजाम बहुत बुरा होगा। इसलिए वहां के प्रधानमंत्री पहले धर्म के बारे में जाने, क्‍योंकि अयोध्या राम की नगरी है, जहां हनुमान जी भी विराजमान है और अगर हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल तबाह हो जाएगा और पता भी नहीं लगेगा कि यह देश कहा चला गया।