CoronaVirus की चपेट में आए उप स्वास्थ्य मंत्री, चीन में अब तक 2600 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत | Iran Deputy Health Minister in the grip of CoronaVirus

CoronaVirus की चपेट में आए उप स्वास्थ्य मंत्री, चीन में अब तक 2600 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत

CoronaVirus की चपेट में आए उप स्वास्थ्य मंत्री, चीन में अब तक 2600 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 26, 2020/9:34 am IST

नई दिल्ली: चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक चीन में कोरोना की चपेट में आकर 2600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 75 हजार से अधिक लोग अभी भी इस वायरस की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। इस बात की जानकारी मंगलवार को ईरानी मंत्रालय के एक अधिकारी ने दी है।

Read More: सांसद आजम खां के साथ पत्नी और बेटे को जेल, SP ने कानून व्यवस्था बिगड़ने की जताई आशंका

मिली जानकारी के अनुसार चीन के अलावा ईरान में भी कोरोनावायरस की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, यहां के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची भी इस वायरस की की चपेट में आ गए हैं। जबकि 34 से अधिक लोगों का इलाज अभी भी जारी है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है।

Read More: दिल्ली हिंसा: सोनिया गांधी बोलीं- कई भाजपा नेताओं ने दिए भड़काऊ भाषण, गृह मंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

बताया जा रहा है कि चीन के बाद कोरोनावायरस का कहर सबसे ज्यादा दक्षिण कोरिया में बरपा हुआ है। 5 करोड़ से अधिक आबादी वाले इस देश में 800 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग स्ये-क्युन ने कहा कि करीब 5 करोड़ 10 लोगों की आबादी वाले देश के सामने ‘‘गंभीर’’ स्थिति खड़ी हो गई है। शुरुआत 61 वर्षीय व्यक्ति के साथ हुई थी जिसे 10 फरवरी को बुखार आया था लेकिन संक्रमण का पता चलने से पहले वह चार बार चर्च की प्रार्थना में शामिल हुआ। प्रधानमंत्री ने कोरिया वासियों से धार्मिक सेवाओं समेत बड़ी जन सभाओं में शामिल होने से बचने की अपील की है।

Read More: वधु मूल्य की राशि कम मिलने पर ससुराल से आए युवक की पिटाई, बचाने गई अपनी ही बेटी को भी पीटा

वहीं, दूसरी ओर इटली में भी कोरोना से संक्रमित 10 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही 320 लोग अभी भी संक्रमित हैं और उनका इलाज लगातार जारी है। नॉर्दर्न इटली के सभी हिस्सों से अब तक 50,000 लोगों को 11 शहरों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। स्थानीय लोगों को पब्लिक इवेंट में जाने से बैन कर दिया गया है। जबकि मिलना के मशहूर चर्च कोविजिटर्स के लिए बंद कर दिया गया है।

Read More: बुरहान वानी, अफजल गुरु तक को आतंकवादी नहीं मानने वाले मुझे आतंकवादी बता रहे हैं- कपिल मिश्रा