आईआरसीटीसी में निकली भर्ती, पद और वेतन से जुड़ी जानकारी.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 01 Jun 2019 05:14 PM, Updated On 01 Jun 2019 05:14 PM

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी ने सुपरवाइजर और कंसल्टेंट के 129 पदों पर भर्ती के लिए आवदेन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को भर्ती से संबंधित जरूरी विवरण जरूर पढ़ लेना चाहिए, जैसे उम्र, शैक्षणिक योग्यता, पे-स्केल और भर्ती की प्रक्रिया।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, इलेक्ट्रिशियन, ड्राइवर और ऑपरेटर के 778 पदों पर भर्ती, ऐसे करें.

इसमें सुपरवाइजर के 120 पद और कंसल्टेंट के 9 पद हैं। सुपरवाइजर के लिए उम्र की अधिकतम सीमा 30 वर्ष तथा कंसल्टेंट पद के लिए 62 वर्ष है। नियमों के अनुसार उम्र की सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सुपरवाइजर पद के लिए हॉस्पिटलिटी एंड होटल मैनेजमेंट में बीएसई की डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा कम से कम 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। कंसल्टेंट पद के लिए जोनल डिविजनल रेलवे में ऑररेशन का अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

पढ़ें- सेल करेगा 142 पदों पर भर्ती, पद और आवेदन से जुड़ी जानकारी.. देखिए

25 जून 2019, 27 जून 2019 और 29 जून 2019 इंटरव्यू की आखिरी तारीख रखी गई है। चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपये प्रति माह का पे-पैकेज दिया जाएगा. इसके अलावा अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

पढ़ें- नवोदय विद्यालयों में कई पदों पर भर्ती, आवेदन की तिथि और पद से संबंध...

चयनित उम्मीदवारों को शुरुआत में तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में तैनात किया जाएगा, हालांकि बाद में उनका पूरे भारत में कहीं भी ट्रांसफर हो सकता है।

फॉर्म हाउस चल रहा था ये काम.. देखिए

Web Title : irctc recruitment

जरूर देखिये