छत्तीसगढ़ के सिर्फ बिलासपुर स्टेशन में मिलेगी ई-कैटरिंग की सेवा, IRCTC ने जारी की सूची | IRCTC released list of e-catering service only in Bilaspur station of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के सिर्फ बिलासपुर स्टेशन में मिलेगी ई-कैटरिंग की सेवा, IRCTC ने जारी की सूची

छत्तीसगढ़ के सिर्फ बिलासपुर स्टेशन में मिलेगी ई-कैटरिंग की सेवा, IRCTC ने जारी की सूची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 23, 2021/4:22 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच अनलॉक प्रक्रिया के तहत चल रही स्पेशल ट्रेनों में ई-कैटरिंग की सुविधा के लिए IRCTC ने रेलवे स्टेशन की सूची जारी की है। पहले चरण में देश के 57 रेलवे स्टेशनों के नामों की सूची जारी की गई है। लेकिन इसमें छत्तीसगढ़ के सिर्फ बिलासपुर रेलवे स्टेशन को शामिल किया गया है।

Read More News: साध्वी का शराब सत्याग्रह! क्या इस मुद्दे को उछाल कर लोगों के मन की बात जानने की कोशिश की जा रही है?

रायपुर स्टेशन को पहली लिस्ट में स्थान नहीं मिला है। वहीं अगर बिलासपुर रेल जोन की अगर बात करें, तो इसमें बिलासपुर के अलावा गोंदिया का नाम भी शामिल किया गया है।

Read More News: बीजेपी की ललकार…कांग्रेस भी धारदार! क्या प्रदर्शन बनाम प्रदर्शन की इस सियासी लड़ाई से किसानों का हित होगा?

देश भर के 57 स्टेशनों की सूची में जहां छत्तीसगढ़ के सिर्फ एक रेलवे स्टेशन का नाम शामिल किया गया है, तो वहीं मध्यप्रदेश के 9 रेलवे स्टेशनों का नाम शामिल किया गया है। रायपुर स्टेशन को फिलहाल इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है की इसके लिए वे IRCTC को पत्र भी लिखेंगे।

Read More News:  रायपुर में फिर चाकूबाजी, बच्चे के साथ घूमने निकले युवक को चाकू मारकर फरार हुआ आरोपी

यात्री ऐसे बुक कर सकते हैं खाना

रेल यात्री www.ecatering.irctc.com के माध्यम से ई-कैटरिंग की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त टेलिफोन के माध्यम से ई-कैटरिंग सेवा का लाभ यात्री ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त यात्री आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग ऐप “फूड ऑन ट्रैक” को विभिन्न ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और ई-कैटरिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी दिया जाएगा।

Read More News:  अवैध शराब फैक्ट्री को पकड़ने वाले अधिकारी-कर्मचारी होंगे पुरस्कृत, बेमेतरा जिले में आबकारी