प्लेेन में हुआ इश्क और थानेदार से बने हीरो, दमदार डायलॉग्स और मुंहफट अंदाज से इस अभिनेता ने बनाई थी पहचान | Ishq and Thanedar's hero, powerful dialogues and blunt style made this actor recognize

प्लेेन में हुआ इश्क और थानेदार से बने हीरो, दमदार डायलॉग्स और मुंहफट अंदाज से इस अभिनेता ने बनाई थी पहचान

प्लेेन में हुआ इश्क और थानेदार से बने हीरो, दमदार डायलॉग्स और मुंहफट अंदाज से इस अभिनेता ने बनाई थी पहचान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 8, 2019/8:35 am IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड को कई दमदार डायलॉग्स और अलहदा अंदाज देने वाले राजकुमार का आज 97वां जन्मदिन है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री में यह बात राजकुमार के जाने के सालों बाद भी फेमस है कि वह रील लाइफ में जितना बेबाक थे, रियल राइफ में भी उतने ही मुंहफट थे। उनके तंज भी ऐसे होते थे जो लोगों को सालों साल याद आते रहते थे। अमिताभ बच्चन हों या गोविंदा उनकी बेबाकी से कोई नही बचा। आइए इस खास मौके पर जानते हैं मुंहफट और रॉयल एटिट्यूड वाले इस सुपरस्टार के जीवन की कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें — विवादों में बिग बॉस 13, अश्लीलता परोसने का अरोप लगाकर केंद्रीय मंत्री को लिखा…

राज कुमार का जन्म पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में 8 अक्टूबर 1926 को हुआ। उनका असली नाम कुलभूषण पंडित था। वह बंटवारे के समय से पहले ही 1940 में बलूचिस्तान से मुंबई आए। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई के माहिम थाने में सब इंस्पेक्टर (थानेदार) के रूप में काम करने लगे। लेकिन इस रौबदार पुलिस अफसर की किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था।

यह भी पढ़ें — पूनम पांडे ने फिर से पोस्ट की बेहद हॉट तस्वीरें और वीडियो , यहां दे…

राजकुमार मुंबई के जिस थाने में पोस्टेड थे वहां अक्सर फिल्म इंडस्ट्री के लोग आया जाया करते थे। ऐसे में एक बार फिल्म निर्माता बलदेव दुबे कुछ किसी काम के सिलसिले में पुलिस स्टेशन आए और राजकुमार के बात करने और रहन सहन के अंदाज से प्रभावित हो गए। उन्होंने बिना देर किए राजकुमार को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया जिसे राजकुमार ने तुरंत मान लिया और नौकरी से इस्तीफा देकर फिल्म करनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें — movie review : फिल्म ”सैरा नरसिम्हा रेड्डी” में चिरंजीवी और अमिता…

एक बार हवाई सफर के दौरान राजकुमार और उनकी पत्नी जेनिफर की मुलाकात हुई। वह इस प्लेन में एक फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम कर रही थीं, यह पहली नजर का प्यार शादी तक पहुंचा और जेनिफर ने अपना नाम बदलकर ‘गायत्री’ रख लिया। इन दोनों के 3 बच्चे हुए, जिनमें 2 बेटे पुरू राजकुमार, पाणिनी राजकुमार और 1 बेटी वास्तविकता राजकुमार हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/L5dHyGDD_7k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>