इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, सौ आतंकी ठिकानों पर बरसाए बम | Israeli air strikes on Gaza

इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, सौ आतंकी ठिकानों पर बरसाए बम

इजरायल ने गाजा पर की एयर स्ट्राइक, सौ आतंकी ठिकानों पर बरसाए बम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 15, 2019/8:03 am IST

इजरायल। इजराइयल ने गाजा स्थित कई आतंकी ठिकानों में एयर स्ट्राइक किया है। हमले गाजा शहर से 25 किलोमीटर दूर स्थित दक्षिणी गाजा में आतंकी ठिकानों पर किया गया है। फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इजरायली विमानों ने हमास के सुरक्षा चौकियों पर बमबारी की। हमास के सुरक्षाबलों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे चार भवनों को निशाना बनाया गया। हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

पढ़ें- न्यूजीलैंड के मस्जिद में गोलीबारी से 6 लोगों की मौत,कई घायल, बाल-बा…

तेल अवीव में लॉन्च किए गए रॉकेट के जवाब में इस हमले को अंजाम दिया जाना बताया जा रहा है। इजरायली सेना ने गाजा में लगभग सौ आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। सेना के मुताबिक जेट और हेलीकॉप्टरों की मदद से हमास से जुड़े ठिकानों को निशाना बनाया गया। इस एयर स्ट्राइक के बाद इजरायल-फिलिस्तीनी में तनाव ज्यादा बढ़ा दिया हैा

पढ़ें- जेएफ-17 से हथियार परीक्षण के बाद पाकिस्तान की गीदड़ भभकी,कहा-रात मे..

इजरायली सेना ने कहा कि तेल अवीव क्षेत्र में एन्क्लेव से दो रॉकेट लॉन्चर दागे गए। जिसके बाद हमने गाजा में “आतंकी साइटों” पर यह हमला किया। यह हवाई हमले गाजा शहर से लगभग 25 किमी दूर, दक्षिणी गाजा में हुए।

पढ़ें-अमेरिकी एक्टिविस्ट का दावा, बालाकोट में मारे गए थे दो सौ आतंकी, लाश…

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा तेल अवीव में धमाका सुना गया और आयरन डोम इंटरसेप्टर मिसाइलों को आकाश की ओर से उड़ाया गया और विस्फोट किया गया। हालांकि सेना ने कहा कि कोई रॉकेट नहीं गिराया गया। वही इजरायल के सुरक्षा मंत्री, नैफ्टली बेनेट ने तेल अवीव पर हुए हमले में हमास को जिम्मेदार बताया है।