भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'रोका-छेका अभियान' तहत कार्य में लापरवाही, दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी | Issued Show Cause Notice to Two Zone Commissioner of Raipur Nagar nigam

भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘रोका-छेका अभियान’ तहत कार्य में लापरवाही, दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी

भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'रोका-छेका अभियान' तहत कार्य में लापरवाही, दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 11, 2020/3:28 pm IST

रायपुर: राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना रोका-छेका अभियान के तहत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर नगर निगम के दो जोन कमिश्नरों को शो-काज नोटिस जारी किया गया है। जोन क्रमांक-3 के जोन कमिश्नर प्रवीण सिंह गहलोत और जोन क्रमांक-4 के जोन कमिश्नर विनय मिश्रा को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है।

Read More: हार्दिक पटेल होंगे गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष, सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

पत्र में नगर निगम रायपुर के आयुक्त को विशेष अभियान चलाकर रोका-छेका अभियान में प्रगति लाने तथा नियमित रूप से समीक्षा करने के निर्देश दिए गए है। पत्र में यह भी कहा गया है कि रोका-छेका अभियान की प्रभावी क्रियान्वयन हेेतु विशेष अभियान चलाकर सभी आवारा पशुओं को गौठान भेजने तथा पशु पालकों को सख्त निर्देशों के साथ शुल्क वसुलने की कार्यवाही की जाए।

Read More: RTE के तहत प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए सीट के बराबर भी नहीं आए अवेदन! लॉकडाउन ने रोका रास्ता

साथ ही पत्र में उल्लेखित है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को आवारा पशुमुक्त, साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखने के साथ-साथ दुर्घटना मुक्त बनाए रखने के लिए 19 जून से प्रदेश भर में रोका-छेका अभियान की शुरूआत की गई है। इसके तहत निकाय के सड़कों/सार्वजनिक स्थलों में आवारा पशुओं के पाए जाने पर उसे गौठान भेजने के प्रभावी व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही पालतु पशुओं के लिए नियमानुसार शुल्क/जुर्माना का भुगतान करने के उपरांत मुक्त कर उसे संबंधित पशु पालक को सौंपने के भी निर्देश दिए गए है।

Read More: MP में एक दिन में मिले 544 नए कोरोना मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार, देखिए जिलेवार अपडेट आंकड़े