आईटी टीम ने डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर को किया सील, आबकारी विभाग के OSD अरुणपति त्रिपाठी के घर कार्रवाई पूरी | IT team seals deputy secretary Soumya Chaurasia's house, operations completed by Excise Department OSD Arunpati Tripathi

आईटी टीम ने डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर को किया सील, आबकारी विभाग के OSD अरुणपति त्रिपाठी के घर कार्रवाई पूरी

आईटी टीम ने डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर को किया सील, आबकारी विभाग के OSD अरुणपति त्रिपाठी के घर कार्रवाई पूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 29, 2020/12:47 pm IST

दुर्ग। आयकर विभाग की टीम डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर से वापस लौट आयी है, अपने साथ लाए गए सभी सामान के साथ टीम लौट गई है। यहां से 2 इनोवा वाहन में अधिकारी निकले हैं। आईटी अधिकारियों के साथ ही CRPF जवान भी वापस लौट गए हैं। वहीं सौम्या चौरसिया के घर को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: CISF के जवान ने की गोली मारकर की आत्महत्या, पुलिस ने बरामद की लाश

बता दें कि कल से ही छापेमार कार्रवाई के लिये आईटी की टीम पहुंची थी, लेकिन उसके पहले ही सौम्या चौरसिया घर को लॉक कर बाहर निकल गयी थी, उसके बाद से वे अब तक वापस नही लौटी, आईटी के अधिकारी लगभग 30 घंटे इंतजार के बाद वापस लौट गए। उसके पहले अधिकारियों ने घर के खिड़की दरवाजों को टेप लगाकर सील कर दिया है, साथ ही नोटिस भी चस्पा कर दिया है, इसके बाद अधिकारियों ने सील किए गए घर की खुद ही वीडियोग्राफी की है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में जारी है IAS अफसरों का तबादला, अब अजीत बसंत को बनाया …

वहीं भिलाई में आबकारी विभाग के OSD अरुणपति त्रिपाठी के घर में भी आईटी की कार्रवाई पूरी हो गई है। स्थानीय पुलिस को आईटी अधिकरियों ने रिसीविंग के लिए अंदर बुलाया, इस मौके पर दुर्ग संभाग के आईजी विवेकानंद सिंन्हा भी मौजूद रहे। ओएसडी अरुणपति त्रिपाठी के सेक्टर 9 स्थित घर से आईटी की टीम रवाना हो गई है। टीम ने घर से कई दस्तावेज बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें: हमे तीन चौथाई बहुमत है, सरकार नहीं गिरा सकते- सीएम भूपेश बघेल

इसके बाद रायपुर में सीजी जैन फर्म में आईटी का छापा पड़ा है, यह फर्म रायपुर के सदर बाजार इलाके में है, जिसके संचालक कमलेश जैन औऱ सीजी जैन हैं। यहां कार्रवाई जारी है।

 
Flowers