जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन की सौगात | Jabalpur-Haridwar Superfast Weekly Train

जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन की सौगात

जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन की सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 17, 2019/10:08 am IST

जबलपुर। जबलपुर से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन की मांग पूरी हो गई। बुंदेलखंडवासियों को एक नई सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन की सौगात दी है। यह सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन 17 जुलाई से 25 दिसंबर तक ट्रायल के तौर पर जबलपुर एवं हरिद्वार के मध्य सप्ताह में दो दिन बुधवार व शुक्रवार को चलेगी।

पढ़ें- पूर्व सीएम की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस के जरिए कि…

सांसद राकेश सिंह और पश्चिम मध्य रेलवे के GM ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लंबे समय से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन शुरू करने लोगों ने मांग रखी थी।

पढ़ें- कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का बयान, जल्द होगा नए अध…

गाड़ी संख्या 01701 17 जुलाई को जबलपुर से चलकर हरिद्वार जाने के लिए रात में 12 बजकर 23 मिनट पर यहां आएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 01702 शुक्रवार को सुबह 5 बजे हरिद्वार से चलकर जबलपुर जाने के लिए यहां आकर रूकेगी। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार व शुक्रवार को चलेगी। अभी इस ट्रेन को रेलवे विभाग 25 दिसंबर तक ट्रायल के तौर पर चलाएगा। इसके बाद इसे आगे भी चलाया जा सकता है।

पढ़ें- मोस्ट वांटेड आतंकी सरगना हाफिज सईद गिरफ्तार, भारत को मिली बड़ी कूटनीतिक 

उन्होंने बताया कि यह सुबह सुपर फास्ट साप्ताहिक यात्री गाड़ी बांदा में रुकने के बाद भरुआ सुमेरपुर रुकेगी। इसके बाद इसका ठहराव सीधे कानपुर होगा। बता दें कि इस ट्रेन को रेलवे ने छह माह पूर्व ट्रायल के तौर पर दो सप्ताह चलाया था। इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था। विभाग ने अब इसको छह माह तक चलाने का निर्णय लिया है।

पढ़ें- दरिंदगी की शिकार 6 साल की मासूम के पूरे शरीर पर लगे…

आंगनबाड़ी और सहायिकाओं को सौगात, मानदेय बढ़ाया गया

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WLuwr3sJBcU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers