नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने की याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को थमाया नोटिस, मांगा जवाब | Jabalpur HC issued Notice to Central and State Government for New Motor Vehicle Act

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने की याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को थमाया नोटिस, मांगा जवाब

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने की याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को थमाया नोटिस, मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 24, 2019/11:39 am IST

जबलपुर: मध्यप्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर लगाई गई याचिका पर मंगलवार को सु​नवाई हुई। मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। बता दें कि प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में सामाजिक एकता मंच ने नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद सड़क हादसों में कमी आने की दलील दी थी।

Read More: छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल 10वीं-12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां देखें परिणाम

गौरतलब है कि केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने 1 सितंबर से पूरे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया था। नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अब याताया​त नियमों का उल्लंघन करने वालों को भारी भरकम चालान देना होगा।

Read More: ‘Nude Party’ के पोस्टर ने मचाया बवाल, लिखा मिला- ‘विदेशी लड़कियां भी आएंगी’

वहीं, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों ने नया मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन की मांग करते हुए लागू करने से इनकार कर दिया है। अगर बात उन राज्यों की करें जहां नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है तो वहां यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है।

Read More: हनी ट्रैप मामले की जांच के लिए गठीत SIT की टीम में फेरबदल, अब संजीव शमी होंगे चीफ

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/LiP4rxQCvjg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers