सोलर डस्टबिन के नाम पर ठेका कंपनी ने लगाए टिन के डिब्बे, निगम ने कैंसल किया 10 साल का टेंडर | Jabalpur Nagar Nigam Cancelled Solar Dustbin tender

सोलर डस्टबिन के नाम पर ठेका कंपनी ने लगाए टिन के डिब्बे, निगम ने कैंसल किया 10 साल का टेंडर

सोलर डस्टबिन के नाम पर ठेका कंपनी ने लगाए टिन के डिब्बे, निगम ने कैंसल किया 10 साल का टेंडर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 13, 2019/2:45 am IST

जबलपुर: सोलर डस्टबिन के नाम पर टिन के डिब्बे लगाने के मामले का खुलासा होने के बाद जबलपुर निगम आयुक्त ने पीएस के निर्देश पर एसएस कम्युनिकेशन कंपनी का ठेंका निरस्त कर दिया है। बता दें कंपनी के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 10 साल के लिए टेंडर दिया गया था। बताया जा रहा है कि कंपनी ने अब तक 50 डस्टबिन लगाए थे।

Read More: गर्भवती महिलाओं को बड़ी राहत, अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिलेगी सोनोग्राफी की सुविधा

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जबलपुर नगर निगम ने शहर में सोलर डस्टबिन के लिए एसएस कम्युनिकेशन कंपनी को 10 साल का ठेका दिया था। लेकिन कंपनी की नियत शुरुआती दौर पर सामने आ गई। कंपनी ने शहर में सोलर डस्टबिन के नाम पर टिन के डिब्बे लगाए थे। वहीं, एक सोलर डस्टबिन की कीमत करीब पौने दो लाख रुपए बताई गई है।

Read More: हांफते हुए घायल अवस्था में थाने पहुंचे दंपति, पत्नी ने कहा- ससुराल वालों ने कुत्ते से करवाया….

बताया गया कि सोलर डस्टबिन में चार्जींग के साथ-साथ वाईफाई भी लगाना था। लेकिन ठेका कंपनी ने टिन के डिब्बे के अंदर प्लास्टिक के डिब्बे लगाकर रंग रोगन कर दिया था।

Read More: आज एक और अहम याचिका पर फैसला सुनाएंगे CJI रंजन गोगोई, राम मंदिर पर सुनाया था ऐतिहासिक फैसला

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/R9mBYZa1pLE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>