शराब और गांजे खिलाफ महिलाओं का फूटा गुस्सा ,रोड में किया प्रदर्शन | Jabalpur News:

शराब और गांजे खिलाफ महिलाओं का फूटा गुस्सा ,रोड में किया प्रदर्शन

शराब और गांजे खिलाफ महिलाओं का फूटा गुस्सा ,रोड में किया प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 25, 2018/1:04 pm IST

जबलपुर।  प्रदेश के कटनी ज़िले में अवैध शराब और गांजे की खुलेआम बिक्री के खिलाफ महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा है।  ज़िले के विजयराघवगढ़ इलाके के पड़खुरी गांव में महिलाओं ने आज अवैध शराब और गांजे के अड्डों पर धावा बोला साथ ही  पुलिस से शिकायत भी कि। 

ये भी पढ़ें –नदी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, गांव में पसरा मातम

दरअसल में महिलाओं का कहना था कि कई बार शिकायतें करने के बाद भी जब गांव में अवैध शराब और नशे के कारोबार पर कोई कार्यवाई नहीं की गई तो महिलाएं लामबंद होकर गांव में अवैध शराब के अड्डों पर पहुंच गई। महिलाओं ने यहां अवैध रुप से रखी करीब 5 पेटी शराब जब्त की और उसे सड़क पर फेंक कर नष्ट कर दिया।इस दौरान  महिलाओं के साथ, बड़ी तादात में बच्चे भी शामिल थे जिन्होने अपने हाथों में लाठी-डंडे लेकर शराब की बोतलों का सड़क पर फोड़ दिया। महिलाओं का ये गुस्सा और आक्रोश देख अवैध शराब के अड्डों पर बैठे आरोपी भाग खड़े हुए।

ये भी पढ़ें –सपा और गोंगपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, सीटों का ऐलान 29 सितंबर को संभव

 अवैध शराब के अड्डे को तबाह करने के बाद महिलाओं और बच्चों की ये फौज गांव में गांजा बेचने वाले एक आरोपी के घर में घुस गई महिलाओं ने घर में ज़मीन में गाड़ कर रखा गया करीब एक ड्रम गांजा निकाल लिया और उसे पुलिस को सौंपते हुए अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई। महिलाओं की ये ताबड़तोड़ कार्यवाई करीब 4 घण्टे चली और पहले ही सूचना देने के बाद पुलिस की डायल हंड्रेड कार्यवाई लगभग खत्म होने पर गांव पहुंची। कानून अपने हाथ में लेकर की गई इस कार्यवाई में महिलाओं ने पुलिस और स्थानीय विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाज़ी की और नशे के सौदागरों पर कड़ी कार्यवाई की मांग की।

वेब डेस्क IBC24