पुलवामा हमले में जबलपुर का लाल हुआ शहीद,गृहनगर में दौड़ी शोक की लहर,राज्य सरकार ने किया 1 करोड़ मुआवजे का ऐलान | Jabalpur son Shahid in Pulwama attack, a wave of mourning in the hometown

पुलवामा हमले में जबलपुर का लाल हुआ शहीद,गृहनगर में दौड़ी शोक की लहर,राज्य सरकार ने किया 1 करोड़ मुआवजे का ऐलान

पुलवामा हमले में जबलपुर का लाल हुआ शहीद,गृहनगर में दौड़ी शोक की लहर,राज्य सरकार ने किया 1 करोड़ मुआवजे का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 15, 2019/6:16 am IST

जबलपुर। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मध्यप्रदेश के जबलपुर का लाल भी शामिल है। अश्‍वनी काछी जिला मुख्‍यालय से 44 किमी दूर सिहोरा स्थित खुडावल गांव के निवासी थे। वे सीआरपीएफ की 35 वीं बटालियन में कांस्टेबल थे। शहीद अश्‍वनी के परिवार में माता पिता और भाई बहिन शामिल हैं। वे सबसे छोटे थे। 36 वर्षीय अश्वनी के पिता का नाम सुकरू काछी है।शहीद अश्‍वनी की पहली पोस्टिंग श्रीनगर में 2017 में हुई थी। उल्‍लेखनीय है कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गोरीपोरा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। लगभग 30 जवान घायल हुए हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है।

ये भी पढ़े- प्रधानमंत्री मोदी ने सुरक्षा मामलों पर बुलाई कैबिनेट की बैठक,कहा-जव…

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की। दिल्ली स्थित सीआरपीएफ के हेडक्वार्टर्स ने गुरुवार देर रात बयान जारी कर तीन दर्जन से ज्यादा जवानों के शहीद होने की पुष्टि की । IED ब्लास्ट में हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए हैं । हमले में घायलों का इलाज श्रीनगर स्थित आर्मी अस्पताल में जारी है ।

ये भी पढ़े- पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, 44 जवान शहीद, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्म…

आपको बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है । सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमला करने से पहले आतंकी आदिल उर्फ वकास का एक वीडियो जारी किया था । वीडियो में दक्षिण कश्मीर के काकपोरा के रहने वाले वकास जैश के झंडे के साथ बैठा हुआ है और उसके आगे ग्रेनेड एवं राइफलें रखी हुई है। वीडियो की शुरूआत में वह कहता है कि ‘जब तक यह वीडियो आप लोगों तक पहुंचेगा, उस समय मैं जन्नत में मजे लूट रहा होउंगा. मैने जैश ए मोहम्मद में आतंकी के रूप में एक साल बिताया है और यह मेरा कश्मीर के लोगों के लिए आखिरी मैसेज है’।

ये भी पढ़े- CRPF के काफिले पर हमले की राष्ट्रपति,पीएम सहित विपक्षी नेताओं ने की…

 

मध्यप्रदेश सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने शहीद  की मौत पर शोक जताते हुए उसके परिजनों को 1 करोड़ मुआवजे का ऐलान किया है। शहीद के परिवार में से किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी का ऐलान भी किया गया है। राज्य सरकार ने शहीद के परिवार को आवास देने की भी घोषणा की है।वहीं मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर शहीद अश्वनी कुमार को श्रद्धांजली दी। सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘पुलवामा में आतंकियों के कायरना हमले में जबलपुर जिले के अश्विनी कुमार शहीद हुए हैं। भारत माता के लिए उनके प्राणों के बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते’।

 
Flowers