जगत प्रकाश नड्डा निर्विरोध चुने गए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अमित शाह ने किया स्वागत | Jagat Prakash Nadda elected unopposed as the National President of Bharatiya Janata Party

जगत प्रकाश नड्डा निर्विरोध चुने गए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अमित शाह ने किया स्वागत

जगत प्रकाश नड्डा निर्विरोध चुने गए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अमित शाह ने किया स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 20, 2020/9:12 am IST

नई दिल्ली: भाजपा ने अपने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जगत प्रकाश नड्डा के नाम पर मुहर लगा दी है। बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा के नाम पर भाजपा नेताओं ने एक मत से सहमति दी है। इस अवसर पर देश भर के नेताओं को पार्टी ने दिल्ली बनाया था। जेपी नड्डा की ताजपोशी का पूरे भारत के भाजपा नेता गवाही बने हैं।

Read More: नेहा कक्कड़ और आदित्य के बीच अफेयर की खबर, पिता उदित नारायण बहू बनाने को राजी

Read More: आंखों के इशारों से धड़कनें तेज करने वाली प्रिया प्रकाश वारियर फंसी ‘हैकर्स’ के जाल में!, वायरल हुईं ये Photo

गौरतलब है कि जेपी नड्डा अपने पढ़ाई के दौरान से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वे लंबे समय तक एबीवीपी के कार्यकर्ता के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। नड्डा संगठन केविभिन्न पदों पर रहते हुए पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गए थे। इसके बाद वे राज्य और केंद्रीय मंत्री के पद पर भी आसीन रहे। 58 वर्षीय नड्डा को लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी, जहां चुनावों में एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद भी 80 में से बीजेपी ने 62 सीटें जीती हैं। तीन बार विधायक रहे नड्डा राज्यसभा में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।