छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन, रमन सिंह नहीं होंगे शामिल, हर जिले से 5 नेता देंगे गिरफ्तारी | Jail Bharo movement of BJP in Chhattisgarh today, 5 leaders will be arrested from every district, Raman Singh will not be included

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन, रमन सिंह नहीं होंगे शामिल, हर जिले से 5 नेता देंगे गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन, रमन सिंह नहीं होंगे शामिल, हर जिले से 5 नेता देंगे गिरफ्तारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 22, 2021/6:26 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा आज प्रदेशभर में जेलभरो आंदोलन करने जा रही है, इस दौरान कई BJP नेता इस आंदोलन में सहभागिता निभाएंगे, मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में 5—5 नेता अपनी गिरफ्तारी देने जाएंगे।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में बढ़ा लॉकडाउन, इस तारीख तक सभी सीमाएं रहेंगी सील, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

हालाकि पूर्व CM रमन सिंह जेल भरो आंदोलन में शामिल नहीं होंगे, वे पुलिस नोटिस मिलने के कारण आंदोलन में शामिल नहीं होंगे, वहीं राजधानी रायपुर में सिविल लाइन थाने में बृजमोहन अग्रवाल समेत 5 नेता गिरफ्तारी देंगे, ये लोग सभी सिविल लाइन थाना में दोपहर 3 बजे गिरफ्तारी देने जाएंगे।

ये भी पढ़ें: टूल किट मामले में BJP का जेल भरो आंदोलन आज, रमन सिंह सिविल लाइन थान…

बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं, रायपुर की सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को टूलकिट मामले में नोटिस भेजा है। ये नोटिस एक तरह से पुलिस के सवाल-जवाब की प्रक्रिया की पूर्व सूचना है। इस नोटिस में डॉ रमन सिंह से 24 मई की दोपहर साढ़े 12 बजे घर पर ही रहने को कहा गया है। इस वक्त थाने की टीम उनसे पूछताछ करने उनके घर जाएगी। पुलिस ने सवाल भी पहले से लिखकर डॉ रमन को भेजे हैं। 9 तरह के निर्देश भी जारी किए गए हैं, पुलिस की तरफ से ये भी लिखा गया है कि इन बातों को नहीं माना तो गिरफ्तारी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: देश में 1 दिन में 3.57 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज, …

भारतीय जनता पार्टी ने संभागवार हर जिले के लिए सूची जारी कर दी है, गिरफ्तारी देने वाले भाजपा नेताओं की सूची जारी की गई हैं। जो इस प्रकार हैं—
बृजमोहन अंग्रवाल,रायपुर शहर से
श्रीचंद सुंदरानी, रायपुर शहर से
सुनील सोनी, रायपुर ग्रामीण से
धरमलाल कौशिक, बिलासपुर से
अमर अग्रवाल, बिलासपुर से
नारायण चंदेल, जांजगीर से
विजय बघेल, भिलाई से
सरोज पाण्डेय, दुर्ग से
विष्णुदेव साय, जशपुर से
कमलभान सिंह, सरगुजा से
विक्रम उसेंडी, कांकेर से
लता उसेंडी, कोंडागांव से