जोमैटो डिलेवरी कैंसिल विवाद में पुलिस करेगी यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप का स्वत: लिया संज्ञान | Amit Shukla Jabalpur Zomato Controvery,Zomato delivery cancellation controversy Police will take action against the users

जोमैटो डिलेवरी कैंसिल विवाद में पुलिस करेगी यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप का स्वत: लिया संज्ञान

जोमैटो डिलेवरी कैंसिल विवाद में पुलिस करेगी यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप का स्वत: लिया संज्ञान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 1, 2019/8:54 am IST

जबलपुर । ऑनलाइन फूड सर्विस वेबसाइट जोमैटो के साथ एक यूजर्स का धर्म को लेकर विवाद सामने आया है। ग्राहक अमित शुक्ल (amit shukla jabalpur zomato) ने जोमैटो के डिलिवरी बॉय से सिर्फ इसलिए खाना नहीं लिया क्योंकि वह मुसलमान था। ऑर्डर कैंसिल करने के बाद जोमैटो ने ना केवल कैंसिलेशन चार्ज वसूल किया बल्कि यूजर को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया। इस विवाद के बाद जोमैटो के संस्थापक दीपेंद्र गोयल ने लिखा कि था खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना खुद एक धर्म है।

ये भी पढ़ें- जोमैटो का आर्डर कैंसिल करने वाले को मिला बीजेपी विधायक का साथ, कहा-…

इस मामले में जबलपुर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम का स्वतः संज्ञान लिया है। जबलपुर निवासी अमित शुक्ला के खिलाफ पुलिस प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई करेगी। पुलिस अमित शुक्ला के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं के तहत कार्रवाई करेगी। जबलपुर के एसपी ने इस संबंध में कहा कि जोमैटो यूजर्स ने धार्मिक भावनाएं भड़काने का काम किया है,इसलिए उस पर मामला दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम डिलीवरी बॉय होने के कारण कैंसिल किया फूड ऑर्डर, Zomato बोला…

इस मामले में गुरुवार को बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma MLA BJP) ने अमित शुक्ल का बचाव करते हुए कहा है की अगर बहस करनी है, धारा 370 और कश्मीर में पत्थरबाजी पर करें। मीडिया जानबूझकर इस मुद्दे को तूल दे रहा है। रामेश्वर शर्मा ने कहा है की यह व्यक्तिगत इच्छा की बात है,कि कौन किसके हाथ से खाये या न खाये। जब कानून में राष्ट्रगान गाने की बाध्यता नहीं है तो खाने की कैसे है । वहीं अमित शुक्ला के समर्थन में फेसबुक और सोशल मीडिया पर तेजी से मुहिम चल पड़ी है। जिसमें जोमेटो को अन्स्टॉल करने की अपील की जा रही है।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर में मिला प्लास्टिक वाला पनीर,उपभोक्ता ने दर्ज करवा…

बता दें कि अमित ने इस मामले का एक चैट का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस चैट में दिखाई दे रहा है कि अमित जोमैटो कंपनी से कह रहे हैं कि अभी हमारे लिए सावन चल रहा है, इसलिए हमें किसी मुस्लिम शख्स से डिलीवरी की कोई जरूरत नहीं है। इसके पश्चात जोमैटो ने कहा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता। इसके साथ ही कंपनी की तरफ से साफ कहा गया कि अगर वो ऑर्डर कैंसिल करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्ज के तौर पर 237 रुपये देने होंगे।

ये भी पढ़ें- अब स्नैपडील पर बुक कर सकेंगे हैं टिकट और होटल

दरअसल मंगलवार 30 जुलाई को अमित शुक्ल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में शिकायत की थी। अमित ने लिखा था कि मैंने अभी-अभी जोमैटो पर एक ऑर्डर कैंसिल किया है, क्योंकि उनकी तरफ से एक नॉन हिंदू डिलिवरी बॉय भेजा गया था। अमित शुक्ल की तरफ से कई स्क्रीनशॉट ट्विटर पर जारी किए गए और पूरे मामले को उठाया गया।