एक भूल के चलते पूरा जम्मू कश्मीर हमारा नहीं हुआ- शिवराज सिंह

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 31 Oct 2017 01:38 PM, Updated On 31 Oct 2017 01:38 PM

भोपाल: सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को एकता की शपथ दिलाई है. 

 

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने जम्मू कश्मीर का राग छेड़ते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. शिवराज ने कहा कि 'एक भूल के कारण पूरा जम्मू कश्मीर हमारा नहीं हुआ' दुर्भाग्य था कि कश्मीर का मामला सरदार पटेल के पास नही था. अगर पंडित नेहरू उस वक़्त कश्मीर मामला सरदार वल्लभ भाई पटेल को सौंप देते तो कश्मीर का एक 4 हिस्सा पाकिस्तान के पास नहीं जाता'

ये भी पढ़ें- सरदार पटेल की जयंती पर मोदी की हरी झंडी

इससे पहले कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता देने की मांग उठाई, जिसकी भाजपा ने कड़ी आलोचना की है.

ये भी पढ़ें- लोग बाढ़ में मर रहे थे और कांग्रेस विधायक बैंगलुरू में मजे कर रहे थे-मोदी 

गुजरात के राजकोट में चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा, 'कश्मीर घाटी में अनुच्छेद 370 का अक्षरश: सम्मान करने की मांग की जाती है, जिसका मतलब है कि वे अधिक स्वायत्तता चाहते हैं.' चिदंबरम ने कहा कि अधिक स्वायत्तता के सवाल पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और इस पर गौर करना चाहिए कि किन क्षेत्रों में स्वायत्तता दी जा सकती है. उन्होंने कहा, 'उसकी स्वायत्तता पूरी तरह से भारत के संविधान के अंतर्गत है.

ये भी पढ़ें- चीन ने फिर बदला अपना पैतरा

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा रहेगा, लेकिन उसे अधिक शक्तियां देनी चाहिए जिसका अनुच्छेद 370 के तहत वादा किया गया था.' चिदंबरम ने जुलाई, 2016 में भी जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता देने की हिमायत की थी. कांग्रेस ने चिदंबरम के ताजा बयान से खुद को अलग करते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं है कि किसी व्यक्ति का विचार पार्टी की राय भी हो.

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Jammu Kashmir was not ours due to a mistake

जरूर देखिये