Jammu to get exemption on ban after 15, it will take time to restore internet and phone service | जम्मू में 15 के बाद मिलेगी पाबंदी में छूट, इंटरनेट और फोन सेवा बहाल करने में लगेगा वक्त

जम्मू में 15 के बाद मिलेगी पाबंदी में छूट, इंटरनेट और फोन सेवा बहाल करने में लगेगा वक्त

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 14 Aug 2019 08:30 AM, Updated On 14 Aug 2019 08:04 AM

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त के बाद लगी पाबंदियों पर चरणबद्ध तरीके से ढील दी जाएगी। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राज्य में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी है और इंटरनेट और फोन सेवा बंद है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के बाद प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। हालांकि, नेट और फोन सेवा बहाल होने में कुछ दिन लग सकते हैं।

पढ़ें- ईद पर पिकनिक मनाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, तीसरे दोस्त का बनाया वीडियो अब सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

15 अगस्त के बाद आवागमन पर लगाई गई पाबंदी में ढील दी जाएगी। मलिक ने इंटरनेट और फोन सेवा को दुश्मन का सबसे बड़ा हथियार माना है। इसके जरिए वो दुष्प्रचार करने के साथ। कई तरह की आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए मलिक ने इस सेवा को माहौल शांत होने के बाद शुरू करना चाहते हैं।

पढ़ें-रेखा नायर के केयर टेकर से EOW ने की पूछताछ, कई मामलों में है संदेही

मलिक ने राहुल को दिया हुआ कश्मीर आने का निमंत्रण भी वापस ले लिया। बता दें कि राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल गांधी के बयानों पर आपत्ति प्रकट की थी और कहा था कि वह राहुल के लिए विमान भेजेंगे ताकि वह स्थिति का जायजा लें और तब बोलें। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें विशेष विमान की नहीं, घूमने-फिरने की आजादी की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि वह विपक्षी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आएंगे।

पढ़ें- CISF की नौकरी हथियाने 32 अभ्यर्थियों ने अधिकारियों की आंखों में झोंकी धूल, 

मौत का live वीडियो

 

Web Title : Jammu to get exemption on ban after 15, it will take time to restore internet and phone service

जरूर देखिये