चार साल से लापता बेटे को तलाश रहा परिवार ,विदेश मंत्रालय भी नहीं सुन रहा गुहार | Janjgir Champa News:

चार साल से लापता बेटे को तलाश रहा परिवार ,विदेश मंत्रालय भी नहीं सुन रहा गुहार

चार साल से लापता बेटे को तलाश रहा परिवार ,विदेश मंत्रालय भी नहीं सुन रहा गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 1, 2018/10:06 am IST

 जांजगीर। 2014 से अपने लापता बेटे को तलाश करता परिवार अब हार चूका है। दरअसल चाम्पा जिले में रहने वाले एक परिवार का बीटा अमृतसर में लापता हो गया था जिसका नाम घनश्याम जाटवर था। जिसे ढूंढने की तलाश में 4 साल से उसके परिवार वाले दफ्तरों का चक्कर काट रहे है।  युवक के पाकिस्तान जाने की बात भी बीएसएफ ने परिवार वालों को कही है. युवक के परिजन ने विदेश मंत्रालय में भी इसकी  शिकायत की है। साथ ही  स्थानीय जिला प्रशासन और एसपी से भी शिकायत की गई है लेकिन किसी ने कोई पहल नहीं की.

ये भी पढ़ें –सुमित्रा महाजन के जवाब से पार्लियामेंट भी कटघरे में, आंबेडकर भी सिर्फ 10 साल के लिए चाहते थे आरक्षण

विदेश मंत्रालय से लेकर अमृतसर के बीएसपी फौजी कैम्प तक चक्कर परिजन ने काटे हैं, लेकिन 2014 से लापता युवक की कोई खोजबीन नहीं की गई है. युवक घनश्याम की मां आस लगाए बैठी है कि उसका बेटा वापस जरूर आएगा. इस परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा है, लेकिन विडम्बना है कि शिकायत के 4 साल बाद भी कुछ नहीं हो सका है। 

ये भी पढ़ें –घरेलू सब्सिडी गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा, जानिए कितनी हुई वृद्धि

इस गम्भीर मसले पर किसी ने अब तक गंभीरता नहीं दिखाई है.परिजन का कहना है कि 2014 में जब वे परिवार समेत जम्मू के नवाशहर के ईंट भट्ठे में कमाने-खाने गए थे, तभी युवक घनश्याम जाटवर कहीं चला गया.युवक की मानसिक स्थिति बेहतर नहीं है. बाद में अमृतसर के बीएसएफ फौजी कैम्प से परिजन को स्थानीय थाने के माध्यम से बताया गया कि युवक घनश्याम उनके पास है. घनश्याम ने अपने गांव का नाम पिहरीद और पिता, मां का नाम भी बताया था. सूचना के बाद जब परिजन अमृतसर गए तो वहां फौजी कैम्प में बताया गया कि युवक घनश्याम, सीमा के तार को पारकर पाकिस्तान चला गया है. इसके बाद परिजन ने विदेश मंत्रालय में पहुंचकर शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. शिकायत को ही 2 साल से अधिक वक्त हो गया है। अब लापता युवक घनश्याम जाटवर के परिजन ने मीडिया के माध्यम से अपना दर्द, सरकार को बताने की बात कही. इसके बाद मीडिया ने सांसद कमला देवी पाटले से मुलाकात कराई. यहां सांसद कमला देवी पाटले ने युवक घनश्याम जाटवर के बारे में पता लगाने विदेश और रक्षा मंत्रालय, दोनों को पत्र लिखने और लापता युवक की खोजबीन में पहल करने की बात कही है। 

 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers