रायपुर में फिर पीलिया की दस्तक, फाफाडीह इलाके में 12 मरीज मिलने से हड़कंप | jaundice In Raipur again, found 12 patients in Fafadih area

रायपुर में फिर पीलिया की दस्तक, फाफाडीह इलाके में 12 मरीज मिलने से हड़कंप

रायपुर में फिर पीलिया की दस्तक, फाफाडीह इलाके में 12 मरीज मिलने से हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 28, 2018/1:57 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीलिया ने एक बार फिर दस्तक दी है। फाफाडीह इलाके के साहू पारा में पीलिया के 12 मरीज मिले हैं। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। नगर निगम ने साहू पारा में स्वास्थ्य शिविर लगाया है।

ये हेल्थ कैंप फाफाडीह के साहू पारा में लगाया गया था। शुक्रवार को लोग यहां गंदे पानी की शिकायत भी कर रहे थे, नगर निगम ने पाइप लाईन लीकेज की जांच की। 12 मरीज अलग-अलग अस्पतालो में इलाज करवा रहे है। शुक्रवार को शिविर में 28 लोगो के ब्लड सैंपल लिए गए थे।

बताया जा रहा है कि करीब 100 मीटर के दायरे में रहने वाले लोग ही पीलिया से पीड़ित हैं। स्थानीय रहवासियों की मानें तो सप्ताहभर पहले किसी बिल्डर ने निर्माण कार्य के दौरान सार्वजनिक नल की पाइप लाइन को तोड़ दिया था। इससे नल के पानी में नाली का गंदा मिलने लगा था। पाइप लाइन तोड़े जाने की शिकायत नगर निगम में एक सप्ताह पहले ही कर दी गई थी, लेकिन निगम उदासीन बना रहा।

यह भी पढ़ें : बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रनों पर सिमटी, भारत दूसरी पारी में 5 विकेट पर 54 रन 

शुक्रवार को जब स्वास्थ्य शिविर में 12 लोग पीलिया से पीड़ित पाए गए तो हड़कंप मच गया। बता दें कि इससे पहले मोवा, पंडरी और गुढ़ियारी इलाके में पीलिया से 6 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद मोवा और पंडरी इलाके की पेयजल पाइप लाइन भी बदली गई थी।

 
Flowers