गोली लगने से हॉक फोर्स के जवान की मौत, संतरी पहरा ड्यूटी कर पहुंचा था अपने कमरे में

Reported By: Hiten Chauhan, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 31 Jan 2019 01:52 PM, Updated On 31 Jan 2019 01:47 PM

बालाघाट। जिले में नक्सल उन्मूलन के लिए तैनात फोर्स के जवान की गोली लगने से उसकी मौत हो गई। मृतक हॉक फोर्स के जवान का नाम भगवंतसिंह सिरकवार (28) है। मृतक जवान जिले के सालेटेकरी चौकी में हाल ही में पदस्थ हुआ था। वह गुरूवार की सुबह संतरी पहरा ड्यूयूटी खत्म करके अपने रूम पहुंचा था।

पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि घटना स्थल को देखने के बाद यह प्रतीत हो रहा है कि रायफल को अनलोड करते समय यह हादसा हुआ है। मृतक जवान के गले के पास गोली लगी है। मामला की जांच की जा रही है। मृतक जवान मूल रूप से मुरैना जिले के पोरसा का रहने वाला है। उसकी मूल पदस्थापना 23वीं वाहिनी बटालियन भोपाल में थी। वह कुछ दिनों पहले ही हॉक-फोर्स की ट्रेनिंग लेकर हैदाबाद से लौटा था।

यह भी पढ़ें : संसद का बजट सत्र शुरु, राष्ट्रपति कोविंद ने अभिभाषण में गिनाईं सरकार की उपलब्धियां 

15 दिन पहले ही उसकी कंपनी की पदस्थापना सालेटेकरी चैकी में की गई थी। घटना के जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी सालेटेकरी चौकी पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर पंचनामा के बाद शव को बिरसा स्वास्थ केंद्र में पोष्टमार्टम के लिए रवाना किया। घटना के संबंध में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि गोली चलने की घटना दुर्घटनावश हुई है।

Web Title : jawan of Hawk force got shot dead

जरूर देखिये