जयंत मलैया ने कर्जमाफी को बताया किसानों के साथ धोखा और जल्दबाजी में लिया गया फैसला | Jayant Malaiya told loan waiver in the hasty decision

जयंत मलैया ने कर्जमाफी को बताया किसानों के साथ धोखा और जल्दबाजी में लिया गया फैसला

जयंत मलैया ने कर्जमाफी को बताया किसानों के साथ धोखा और जल्दबाजी में लिया गया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 18, 2018/10:25 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों की कर्जमाफी पर पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने नई सरकार को घेरा है। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया। मलैया ने कहा कि 15 साल में हम कभी ओवरड्राफ्ट नहीं हुए। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने सरकारी खजाने में 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए छोड़े हैं।

पढ़ें-IBC-24कर्जमाफी के बाद पहली बार बोले राहुल गांधी,कहा-काम शुरू हो गया, मप्र-छग में 6 घंटे 

जयंत मलैया ने कांग्रेस के उस आदेश का हवाला दिया है जिसमें कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी के लिए पात्रता वाली शर्त रखी है। जयंत मलैया ने कहा कि कर्ज माफी तो बाद में होगी पहले कांग्रेस किसानों की पात्रता तय करे। जयंत मलैया ने बताया कि कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए हर किसान का 2 लाख तक का कर्जा माफ करने का वादा किया था,लेकिन अब सरकार में आने के बाद पात्रता की शर्त रख रही है। जो किसानों के साथ धोखा है।

पढ़ें-IBC-24नई सरकार के साथ पुरानी योजनाओं पर संशय, मोबाइल और 

आपको बतादें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने का बाद कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी की शुरुआत कर दी है। राहुल गांधी ने संसद जाने के दौरान बताया कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के शपथग्रहण के 6 घंटे बाद किसानों की कर्जमाफी शुरू हो गई है। राजस्थान में भी जल्द इसे लागू किया जाएगा। दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने का बाद राहुल गांधी पहली बार कर्जमाफी पर मीडिया से बातचीत की। कर्जमाफी के मुद्दे पर राहुल गांधी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने मोदी सरकार पर देश का पैसा 15 लोगों को मुफ्त में बांटने का आरोप लगाया है।