मुंबई की झमाझम बारिश: रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, 13 ट्रेनों को रद्द किया गया, जानिए बारिश हर अपडेट | Jhajjam rain of Mumbai: Filled water on the railway track, 13 trends were canceled, know the rain every update

मुंबई की झमाझम बारिश: रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, 13 ट्रेनों को रद्द किया गया, जानिए बारिश हर अपडेट

मुंबई की झमाझम बारिश: रेलवे ट्रैक पर भरा पानी, 13 ट्रेनों को रद्द किया गया, जानिए बारिश हर अपडेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 1, 2019/4:56 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में झमाझम बारिश ने जून माह की औसत वर्षा का 97 फीसद कोटा पूरा कर दिया है। मुंबई में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है। देर रात से लगातार भारी बारिश हो रही है। कई इलाके में रहने वाले लोग जलभराव की समस्या का सामना कर रहे हैं। भारी बारिश के चलते कई रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है और सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात, इन राज्यों के सीएम भी 

महाराष्ट्र में तेज बारिश के चलते मुंबई के सायन और मातुंगा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर काफी पानी भर गया है। वहीं तेज बारिश के चलते मुंबई में पटरियों से मालगाड़ी उतर गई है। इसके चलते कई ट्रेनों के रूट बदल गए हैं। वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक भारी बारिश की वजह से 13 ट्रे्नों को रद्द किया गया है।

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह आज राज्यसभा में पेश करेंगे जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल

इसके साथ ही ट्रैक पर पानी का स्तर घटने के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुबह 8 बजे से ट्रेनों का आवागमन 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से किया जा रहा है। तेज हवाओं की वजह से मरीन लाइंस के ओवर हेड पर निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहा सामान गिर गया। इसके चलते चर्चगेट-मरीन लाइंस के बीच ट्रेन भी रोकनी पड़ी है।