कई जिलों में झमाझम बारिश, 4 घंटे तक प्रशासनिक अमले के रेस्क्यू ऑपरेशन से बची 7 मजदूरों की जान | Jhajjam rain rains in several districts, 4 hours of rescue work of administrative staff, rescued

कई जिलों में झमाझम बारिश, 4 घंटे तक प्रशासनिक अमले के रेस्क्यू ऑपरेशन से बची 7 मजदूरों की जान

कई जिलों में झमाझम बारिश, 4 घंटे तक प्रशासनिक अमले के रेस्क्यू ऑपरेशन से बची 7 मजदूरों की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 1, 2019/2:21 am IST

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं। इसके चलते बसाड़ गांव की सूखी नदी में बाढ़ आ गई है। नदी में अचानक बाढ़ आने से 7 मजदूर फंस गए। ये सभी मजदूर नदी पर बन रही पुलिया पर काम कर रहे थे। इसी दौरान नदी में बाढ़ आ गई और सभी पानी में फंस गए।

ये भी पढ़ें: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में 100.50 रुपये की कमी, अब इतने रूपए में मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

मजदूरों को निकालने के लिए करीब 4 घंटे तक प्रशासनिक अमले को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा, और आखिरकार सभी 7 मजदूरों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उधर, नीमच जिले में भी जोरदार बारिश के चलते कई छोटे-छोटे नाले उफान पर हैं। मनासा के खजूरी गांव में दो युवकों ने जान को आफत में डालते हुए अपनी बाइक उफनते नाले पर बने पुल पर डाल दी। तेज बहाव के चलते बाइक सवार दोनों युवक बाइक समेत नाले में बह गए। करीब 100 मीटर दूर जाने के बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों युवक बाहर निकले। गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई।

ये भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री ने 3.30 करोड़ रूपए की लागत से किया पुल का लोकार्पण

उधर खरगोन में भी तेज बारिश के चलते कई नदी नाले उफान पर हैं। तलकपुरा के पास दिवाली नदी में अचानक बाढ़ आ गई। जिसके बाद राजमार्ग पर यातायात बंद हो गया। नदी को दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। भगवानपुरा के निर्दलीय विधायक केदार डाबर भी करीब दो घंटे तक बाढ़ में फंसे रहे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/FUHcK-uIbvo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>