Exit Poll: बदलाव के मूड में झारखंड की जनता, मुख्यमंत्री की रेस में हेमंत सबसे आगे | Jharkhand election Exit poll, India Today - Axis My India Survey

Exit Poll: बदलाव के मूड में झारखंड की जनता, मुख्यमंत्री की रेस में हेमंत सबसे आगे

Exit Poll: बदलाव के मूड में झारखंड की जनता, मुख्यमंत्री की रेस में हेमंत सबसे आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 21, 2019/10:53 am IST

नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पांच चरणों में वोटिंग प्रक्रिया संपन्न हो गई है। अब 23 दिसंबर को पता चलेगा कि झारखंड में किसकी किस्मत खुल गई और किसकी किस्मत पर ताला लग गया। मतदान के बाद एग्जिट पोल में जो रूझान सामने आ रहे है। इससे ऐसा लग रहा है कि प्रदेश की जनता बदलाव के मूड में है।

Read More News: हिंसक तत्वों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 38 लोगों को किया गिरफ…

बात करे मुख्यमंत्री के रेस में सबसे आगे चलने वाले नेता की तो झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन लोगों की पहली पसंद हैं, जबकि मौजूदा मुख्यमंत्री रघुबर दास दूसरी पसंद हैं। वहीं, मुख्यमंत्री पद के लिए झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के नेता बाबूलाल मरांडी तीसरी पसंद हैं।

Read More News:कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा का मंगलुरु दौरा, 6 बजे तक फिर से लगाय..

इंडिया टुडे-​एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के मुताबिक 29 फीसदी लोग हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में हैं, जबकि रघुबर दास को 26 फीसदी लोग मुख्यमंत्री बनाने के पक्ष में हैं। इसके अलावा 10 फीसदी लोग बाबूलाल मरांडी, 9 फीसदी एजेएसयू के अध्यक्ष सुदेश महतो, 6 फीसदी अर्जुन मुंडा, 6 फीसदी लोग शिबू सोरेन, एक फीसदी लोग स्टेफेन मरांडी, एक फीसदी लोग जयंत सिन्हा, एक फीसदी लोग मधु कोडा और एक फीसदी लोग सरयू राय को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

Read More News:CAA और NRC के बाद लागू होगा NPR, सरकार कर रही काम, जल्द लगेगी कैबिन…

एग्जिट पोल के मुताबिक
बीजेपी – 34
झारखंड मुक्ति मोर्चा – 37
झारखंड विकास मोर्चा – 06
ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन – 09
अन्य- 14

Read More News:बड़ी खबर: सांसद गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

 

 
Flowers