वाकई यहां अच्छे दिन आने वाले हैं, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए, किसानों को बिना गारंटी 5 लाख तक लोन और भी बहुत कुछ | Jharkhand government will provide 72 thousand annually for every Poor family

वाकई यहां अच्छे दिन आने वाले हैं, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए, किसानों को बिना गारंटी 5 लाख तक लोन और भी बहुत कुछ

वाकई यहां अच्छे दिन आने वाले हैं, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए, किसानों को बिना गारंटी 5 लाख तक लोन और भी बहुत कुछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 19, 2020/12:48 pm IST

रांची: झारखंड की सोरेन सरकार आगामी दिनों में अपना पहला बजट पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि सरकार ने पिछली सरकार कई बड़ी योजनाओं को बंद कर नई योजनाओं की शुरूआत करने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि गरीब, पिछड़े, किसान और बेरोजगारों के लिए अच्छे दिन आने वाले हैं।

Read More: मोदी की इस बड़ी योजना का भी विरोध शुरू, पूर्व सीएम ने कहा ‘लोगों को उजाड़ना और बेरोजगार करना ही इस योजना का मतलब’

बजट से पहले मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान हेमंत सोरेन ने बजट को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों से चर्चा की। बतया जा रहा है कि बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने अधिकरियों को सख्त निर्देश दिया है कि फिजूलखर्ची वाली योजनाओं का विश्लेषण किया जाए और उन्हें बंद ​किया जाए। इसके स्थान पर सरकार जल्द ही नई योजनाएं शुरू करेगी।

Read More: पूर्व पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा, लश्कर के योजना अनुसार होता तो कसाब ‘हिंदू आतंकवादी’ के रूप में मारा जाता

बताया जा रहा है कि बैठक में कई नई योजनाओं को लेकर चर्चा हुई। इनमें सरकार प्रदेश के गरीब वर्ग को सालाना 72 हजार रुपए देने की योजना बना रही है। इसके साथ ही सरकार दस रूपए में धोती, साड़ी, लुंगी उपलब्ध कराने, दाल भात केंद्र खोलकर 5 रुपए में भोजन उपलब्ध कराने, बिना गारंटी किसानों को 50 हजार रुपए तक लोन उपलब्ध कराने, गांव में किसान और महिला बैंक की स्‍थापना, बेरोजगारों को दिया जाएगा मासिक भत्ता, गरीबों की बेटी की शादी में 3 लाख रुपए की मदद और 12वीं पास युवक को 12वीं पास करने के बाद राज्य के सभी स्थानीय युवाओं को 4 लाख रुपए का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देने की योजना बना रही है।

Read More: श्मशान में ऐसा क्या हुआ कि लाश को अधजली अवस्था में ही छोड़कर भाग खड़े हुए परिजन, पूरे गांव में हड़कंप

 
Flowers