JNU में हिंसा, प्रियंका गांधी ने कहा मोदी-शाह के गुंडे उपद्रव कर बच्चों में भय फैला रहे | JNU violence : Masked mob enters JNU campus, attacks students and faculty

JNU में हिंसा, प्रियंका गांधी ने कहा मोदी-शाह के गुंडे उपद्रव कर बच्चों में भय फैला रहे

JNU में हिंसा, प्रियंका गांधी ने कहा मोदी-शाह के गुंडे उपद्रव कर बच्चों में भय फैला रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 6, 2020/4:26 am IST

दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर हिंसा का मामला सामने आया है। जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) ने दावा किया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने हिंसा को अंजाम दिया है। जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) अध्यक्ष आइशी घोष पर भी हमला किया गया। इस हमले में आइशी घोष के सिर में गंभीर चोट आई है। हमले में 20 से अधिक छात्रों के घायल होने की खबर है।  

यह भी पढ़ें- बेटे की हुई की ‘पिटाई’ तो मां ने उगली सच्चाई, प्राइवेट पार्ट में छि… 

बता दें कि  केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक  ने जेएनयू छात्रों से विश्वविद्यालय की गरिमा बनाए रखने और परिसर में शांति बनाए रखने का आग्रह किया। एचआरडी मंत्रालय ने रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार से रविवार रात को हुई हिंसा पर तत्काल रिपोर्ट मांगी है।  केन्द्रीय मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने जेएनयू में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है।

यह भी पढ़ें- CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर सियासी दांव, नेताजी ने किया प्र…

सीतारमण ने कहा कि हिंसा की तस्वीरें भयावह हैं और सरकार चाहती है कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बने। गृह मंत्री और एचआरडी मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी के 21 कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन, विधायक…

भाजपा मीडिया के सामने ढोंग कर रही : कांग्रेस

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में ‘हिंसा पर प्रियंका गांधी ने दावा किया कि AIIMS के घायल छात्रों ने उन्हें बताया कि गुंडे परिसर के अंदर घुसे और डंडों एवं अन्य हथियारों से उन पर हमला करने लगे जिससे कई छात्रों के हाथ-पैर टूट गए और कई को सिर पर चोट आई है। कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि एक छात्र ने उन्हें बताया कि पुलिस ने कई बार उसके सिर पर लात मारी।

यह भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने आईपीएस अधिकारियों से कहा- दूरस्थ अंचलों के विकास…


यह भी पढ़ें- भाजपा मीडिया प्रभारी दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार, नौकरी का झांसा …

प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘किसी सरकार के लिए यह सचमुच बहुत शर्मनाक है, जो अपने ही बच्चों पर हिंसा की अनुमति देती है और उसे बढ़ावा देती है।  कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया, ‘भारत ने उदार लोकतंत्र के तौर पर वैश्विक प्रतिष्ठा बनाई थी। अब मोदी-शाह के गुंडे हमारे विश्वविद्यालयों में उपद्रव कर रहे हैं, हमारे बच्चों में भय फैला रहें हैं जिन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए। इस सबके बावजूद भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी मीडिया में दिखा रहे हैं कि ये उनके गुंडे नहीं थे जिन्होंने हिंसा की। लोगों को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता।

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) January 5, 2020

 
Flowers