अजीत जोगी की पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता, हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह बरकरार | Jogi Congress got recognition from EC, party symbol is reserved now

अजीत जोगी की पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता, हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह बरकरार

अजीत जोगी की पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता, हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह बरकरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 20, 2018/10:07 am IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन के आधार पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को निर्वाचन आयोग से छत्तीसगढ़ की क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मान्यता मिल गयी है। साथ ही पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘हल चलाता किसान’ पूरे प्रदेश में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के लिए आरक्षित कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी को इस बारे में पत्र लिखकर जानकारी दी है।

इस पर नेता अमित जोगी ने कहा है कि अविभाजित मध्यप्रदेश में सन 1936 से चुनाव होते आ रहे हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश में पूर्व में स्वर्गीय खूबचंद बघेल (1970-80), स्वर्गीय विद्याचरण शुक्ला (2003 -2004) और स्वर्गीय तारचंद साहू (2008-2012) ने क्षेत्रीय दल बनाने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि पिछले माह हुए चुनावों में जनता के आशीर्वाद और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत के परिणामस्वरूप पार्टी 5 सीटें जीतने में सफल रही। साथ ही हमारे गठबंधन ने प्रदेश में लगभग 14% वोट शेयर हासिल किया।

यह भी पढ़ें : लोकसभा में हंगामे के बीच उपभोक्ता संरक्षण विधेयक 2018 पारित, घर बैठे शिकायत कर सकेंगे ग्राहक 

उन्होंने बताया कि इसी प्रदर्शन की वजह से अविभाजित मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार 82 वर्षों बाद किसी क्षेत्रीय दल को चुनाव आयोग ने मान्यता दी है। वहीं अजीत जोगी ने इस उपलब्धि के लिए छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद दिया है और कहा है कि उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ प्रथम के सिद्धांत पर चलते हुए जनता के हितों की लड़ाई हमेशा लड़ती रहेगी।