जोगी का शुभचिंतकों के लिए ये संदेश, 4-5 दिनों में होगी पूरे शरीर की जांच, खाया इडली-सांभर और खिचड़ी | Jogi Medical Bulletin:

जोगी का शुभचिंतकों के लिए ये संदेश, 4-5 दिनों में होगी पूरे शरीर की जांच, खाया इडली-सांभर और खिचड़ी

जोगी का शुभचिंतकों के लिए ये संदेश, 4-5 दिनों में होगी पूरे शरीर की जांच, खाया इडली-सांभर और खिचड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 2, 2018/2:08 pm IST

रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने बाहरी आहार लेना भी शुरू कर दिया है। तबीयत में सुधार के लिए उन्होंने शुभचिंतकों का आभार मानते हुए कहा कि मेरे पास शब्द नहीं, जिससे आभार की अभिव्यक्ति कर सकूं। पिछले कई दिनों से जीवन और मृत्यु के बीच झूल रहा था। परमपिता परमेश्वर के आशीर्वाद और आप सबकी प्रार्थना का परिणाम है कि मैं शीघ्र पूर्णतः स्वस्थ होकर छत्तीसगढ महतारी की सेवा के लिए अपनी पूरी शक्ति और सामर्थ्य से आपके बीच उपस्थित होऊंगा। 

उल्लखनीय है कि अजीत जोगी का मेदांता अस्पताल के ICU में इलाज चल रहा है। जोगी के निजी चिकित्सक डॉ रमन जोगी ने बताया कि निमोनिया से पूरी तरह स्वस्थ होने के पश्चात उनके सभी वाइटल पैरामीटर्स सामान्य है। उन्होंने सुबह के नाश्ते में इडली-सांभर और लंच में खिचड़ी खाया। वे कमरे में विशेष रूप से प्रादेशिक टीवी चैनलों के माध्यम से प्रदेश की ताज़ा राजनीतिक स्थितियों का जाएजा भी लिया।

ये भी पढ़ें- डोंगरगढ़ में नक्सल एनकाउंटर का विरोध, ग्रामीणों ने कहा-पुलिस ने दो निर्दोषों को मारा

नेफ़रोलोजिस्ट डॉ खेर और रेडीआलॉजिस्ट डॉ बंसल की टीम ने उनकी किडनी और बिलीयरि साइयन्स के प्रख्यात डॉ रणधीर सूद के नेतृत्व में उनके पेट और अतडियों की प्रारम्भिक जाँच की गई। इसी प्रकार डॉ नरेश त्रेहन और डॉ यतिन मेहता के चिकित्सीय दल द्वारा अगले 4-5 दिनों में अजीत जोगी के पूरे शरीर की सूक्ष्मता से चिकित्सीय जाँच पूर्ण करने की योजना बनाई गई है। इस दौरान वे ICU के नेगेटिव प्रेशर रूम में ही एकांत में रहेंगे तथा किसी से भी मिलने पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers