बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्वों के मिले सबूत, जॉनसन एंड जॉनसन ने वापस मंगाई 33 हजार बॉटल्स | Johnson and johnson is recalling one lots of its johnsons baby poweder

बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्वों के मिले सबूत, जॉनसन एंड जॉनसन ने वापस मंगाई 33 हजार बॉटल्स

बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्वों के मिले सबूत, जॉनसन एंड जॉनसन ने वापस मंगाई 33 हजार बॉटल्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 19, 2019/10:56 am IST

नई दिल्ली: बेबी प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बेबी पाउडर की एक बोतल में एस्बेस्टस की मात्रा पाए जाने पर करीब 33 हजार बेबी पाउडर की बोतलों को वापस मंगवा लिया. अमेरिकी नियामकों को पहली बार प्रोडक्ट में एस्बेस्टस की मात्रा का पता चला है. आपको बता दें कि एस्बेस्टस से कैंसर का खतरा बढ़ता है. बेबी पाउडर में एस्बेस्टस की मात्रा मिलने से 130 साल से भी पुरानी अमेरिकी स्वास्थ्य सेवा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को बड़ा झटका लगा है. इसके बाद से ही कंपनी को अपने बाकी सभी उत्पादों पर भी मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें —पूर्व विधायक की बेटी ने पिता पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर..

वहीं कंपनी के महिला स्वास्थ्य के डॉक्टर सुसान निकोलसन ने शुक्रवार को एक सम्मेलन में कहा कि बेबी पाउडर के अंदर एस्बेस्टस बेहत असामान्य है. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, महीनों तक प्रोडक्ट्स में कैंसरकारक तत्वों को नकारने के बाद कंपनी ने कहा, रेग्युलेटर को ऑनलाइन रिटेलर से खरीदे गए बेबी पाउडर के सैंपल में से एस्बेस्टस की मात्रा का पता चला है. इसके बाद से ही कंपनी के शेयर 4.6 प्रतिशत गिर गए. ऐसा पहली बार हुआ है जब कंपनी ने अपने प्रोडक्ट को मार्केट से वापस बुलाया है.

यह भी पढ़ें — कांग्रेस नेता पर शारीरिक शोषण और 17 लाख हड़पने का आरोप, शिकायत की जांच के बाद मामला दर्ज

33 हजार बेबी पाउडर वापस बुलाने के बाद कंपनी ने कहा कि उसने यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया है. एक बयान में कंपनी ने कहा, ‘पिछले 40 साल में हजारों टेस्ट ने बार-बार इस बात कि पुष्टि की है कि हमारे पाउडर में एस्बेस्टस नहीं है.’ बता दें कि कंपनी पर पहले भी ऐसे कई आरोप लगाए गए थे जिसमें कहा गया था कि बेबी पाउडर में कैंसरकारक तत्व शामिल हैं.

यह भी पढ़ें — पूर्व विधायक के बाद अब जनपद अध्यक्ष ने लगाया ​कांग्रेस विधायक पर रेत उत्खनन कराने के आरोप​, कहा भाजपा सरकार में लेट जाते थे गाड़ी के नीचे