जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप पांच फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह | Jonty Rhodes selected the world's top five fielders, the place given to this Indian player

जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप पांच फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप पांच फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : February 14, 2019/10:35 am IST

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और विश्व के आला दर्जे के क्षेत्ररक्षक के तौर पर विख्यात जोंटी रोड्स ने वर्ल्ड के सबसे 5 बेहतरीन फील्डर्स का चुनाव किया है। इसमें भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का नाम भी शामिल है। जोंटी के इन फील्डरों के वीडियो को आइसीसी ने भी शेयर किया है। हालांकि सुरेश रैना भारतीय टीम में स्थायी जगह बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं,पिछले काफी समय से वो विभिन्न कारणों से टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। बावजूद इसके जोंटी रोड्स उन्हें  बेहतरीन फील्डर मानते हैं,जोंटी के मुताबिक भारतीय मैदानों पर घास कम होती है,और इस स्थिति में यहां पर फील्डिंग करना थोड़ा कठिन होता है। इसके बावजूद सुरेश रैना स्लिप और आउटफील्ड में बेहतरीन फील्डिंग करते हैं।

ये भी पढ़े – किसानों को नो ड्यूस के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में बीजेपी का हंगामा, वॉक आउट

दुनिया के टॉप फाइव फील्डरों में शुमार किए जाने के बाद रैना ने इसे बड़ी कामयाबी बताया और जोंटी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा कि आपने मुझे हमेशा ही प्रेरित किया है। बता दें कि मौजूदा भारतीय टीम में कई बेहतरीन फील्डर शामिल हैं। कप्तान विराट के अलावा रवींद्र जडेजा, लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ी भी बेहतरीन फील्डर्स में शुमार किए जाते हैं। इससे पहले पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, अजय जडेजा जैसे खिलाड़ी भी अच्छे फील्डरों में गिन जाते रहे हैं, लेकिन अब दुनिया के टॉप पांच फील्डरों का जब चुनाव हुआ है तो उसमें सिर्फ सुरेश रैना को ही शामिल किया गया है।

ये भी पढ़े – दिल्ली का बॉस कौन, सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की पीठ ने दिया खंडित फैसला, मामला बड़ी बेंच के पास

जोंटी रोड्स ने अपने टॉप पांच फील्डर्स में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को शामिल किया है। साइमंड्स सर्किल के बाहर और भीतर शानदार फील्डिंग करते थे जिसकी वजह से वो इसमें शामिल किए गए हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स भी इसमें शामिल हैं। इंग्लैंड के पॉल कालिंगवुड का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। अन्य दो नामों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और भारत के सुरेश रैना के नाम शामिल हैं।

 
Flowers