रायपुर में वसूली के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा गाज़ियाबाद में गिरफ्तार

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 27 Oct 2017 05:16 PM, Updated On 27 Oct 2017 05:16 PM

रायपुर: पत्रकाविनोद वर्मा को अवैध वसूली और धमकी देने के आरोप में गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. अब छत्तीसगढ़ में उनकी पेशी होगी. विनोद वर्मा पर अश्लील सीडी रखने का आरोप है.

 

बताया जा रहा है कि बरामद हुई कथित अश्लील सीडी छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की है. हालांकि ये खुलासा नहीं हुआ है कि ये सीडी किस मंत्री की है और सीडी के साथ किसी तरह की कोई छेड़छाड़ हुई है या नहीं. विनोद कई मीडिया संस्थानों में काम कर चुके हैं. दरअसल, प्रकाश बजाज नाम के एक शख्स ने 26 अक्टूबर को रायपुर के पंडरी थाना में लिखित आवेदन देकर फोन पर धमकी दिए जाने की शिकायत की.

ये भी पढ़ें- फैशन शो के दौरान, रैंप पर खून खराबा

प्रकाश बजाज ने आरोप लगाया कि उसे धमकी दी गई है कि एक अश्लील सीडी के जरिए बदनाम कर दिया जाएगा. कथित सीडी के बदले में प्रकाश बजाज से पैसे की मांग भी की गई. हालांकि ये अभी साफ नहीं हो पाया है कि शिकायतकर्ता प्रकाश बजाज को धमकी देने वाले से पत्रकार विनोद वर्मा का क्या रिश्ता है.

ये भी पढ़ें- हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर लगाया यौन दुर्व्यवहार का आरोप

वहीं इस मामले में पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी से कई सवाल भी खड़े हो गए हैं. पहला सवाल कि विनोद वर्मा से पास के बरामद कथित सीडी किस मंत्री की है.? दूसरा सवाल ये कि आखिर विनोद वर्मा का भूपेश बघेल या कांग्रेस के साथ कोई रिश्ता है या नहीं?

 

क्या है मामला ?

* दिनाँक 26 अक्टूबर को आवेदक  श्री प्रकाश बजाज ने पंडरी थाना में लिखित आवेदन देकर फ़ोन में धमकी दिए जाने की शिकायत की थी।

* आवेदक ने लिखित शिकायत के बताया कि फोन पर धमकी दी गई है कि तुम्हारे आका की अश्लील वीडियो हमारे पास है । उन्होंने इसके एवज में पैसे की मांग की। पैसा नही देने सीडी वितरित कर देंगे और इज्जत मिट्टी में मिला देंगे।

*आवेदक की शिकायत पर पंडरी पुलिस थाना में अपराध क्रमांक 340/17 384,507 भा द विधान के तहत मामला दर्ज किया गया और प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच को सौपा गया।

*क्राइम ब्रांच को विवेचना के दौरान दिल्ली के वीडियो संचालक के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। वीडियो संचालक से पूछताछ में  विनोद वर्मा नामक व्यक्ति द्वारा 1000 सीडी बनवाने की जानकारी मिली।

*वीडियो संचालक की सूचना पर संदेही विनोद वर्मा नामक व्यक्ति पास से 500 सीडी और पेन ड्राइव जप्त किया गया तथा आरोपी को हिरासत में लिया गया। उसके पास से एक लेपटॉप और डायरी भी जप्त की गई है।

*आरोपी को दिल्ली के माननीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया जाएगा।

*रायपुर पुलिस द्वारा जारी

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : journalist Vinod Verma arrested in Ghaziabad

जरूर देखिये