भरी कोर्ट में जज ने ड्रेस को लेकर सीनियर आईएएस को लगायी फटकार | judge scolded senior IAS offer over dresscode

भरी कोर्ट में जज ने ड्रेस को लेकर सीनियर आईएएस को लगायी फटकार

भरी कोर्ट में जज ने ड्रेस को लेकर सीनियर आईएएस को लगायी फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 23, 2018/8:39 am IST

  अब तक आपने देखा सुना होगा कि स्कूल में बच्चों को कपड़ो को लेकर डांट पड़ती है। उन्हें क्या पहनना है क्या नहीं इसका निर्णय स्कूल टीचर  करते हैं लकिन कल्पना कीजिये की भरी कोर्ट के बीच किसी  सीनियर आईएएस को सिर्फ उनकी ड्रेस कोड के लिए डांट पड़ी हो और आगे की कार्यवाही कपड़े बदलने के बाद के लिए रोकी गयी हो। जी हाँ ये पूरा मामला है राजस्थान के बीकानेर के नापासर को नगरपालिका बनाने से जुड़े मामले को लेकर हो रही सुनवाई का। 

 ये भी पढ़े – राजेश मूणत ने की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सड़क परियोजनाओं पर बातचीत 

 

दरअसल बुधवार की दोपहर इसी मामले को लेकर एसीएस मनजीत सिंह कोर्ट में पेश हुए। मनजीत सिंह को पिंक शर्ट पहने देख जस्टिस जे. चेलमेश्वर बोले-सुप्रीम कोर्ट का ड्रेस कोड नहीं पता? आप बिना प्रॉपर ड्रेस में कैसे आए? आपको वरिष्ठ आईएएस किसने बनाया? दो बजे प्रॉपर ड्रेस कोड में आना।  

 ये भी पढ़े –  अब कांग्रेस का एक वोट भी खतरे में, अनिला भेड़िया के वोट पर उठा सवाल

जिस पर मनजीत सिंह ने  जज से  कहा कि, मैं दो बजे तक दूसरे कपड़े कहां से ला पाऊंगा। मुझे जयपुर भी जाना है। जिसपर जस्टिस ने एसीएस को गुरूवार यानि आज प्रॉपर ड्रेसअप में उपस्थित होने के आदेश दिए।

सुनवाई के दौरान मौजूद सीनियर वकील का कहना था कि आईएएस मनजीत ने पूरी बांह का पिंक शर्ट व पैंट पहन रखा था। बटन भी बंद थे।जिसे देखकर जज कार्यवाही रोक दिए। 

 

 

 

वेब टीम IBC24

 

 
Flowers