स्वास्थ्य सचिव के आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टरों ने किया हड़ताल खत्म करने का ऐलान | Junior Doctors strike over after health secretory's Assurance

स्वास्थ्य सचिव के आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टरों ने किया हड़ताल खत्म करने का ऐलान

स्वास्थ्य सचिव के आश्वासन के बाद जूनियर डॉक्टरों ने किया हड़ताल खत्म करने का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 1, 2019/3:56 pm IST

रायपुर: अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को हड़ताल खत्म कर दी है। बताया जा रहा है कि जूडा ने स्वास्थ्य सचिव से आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया है। बता दें इससे पहले मेडिकल कॉलेज के डीन ने 24 घंटे के भीतर हड़ताल समाप्त करने का फरमान जारी किया था।

Read More: सीएमओ के साथ अभद्रता, नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा- तुम्हारे साथ भी इंदौर जैसा बर्ताव होगा

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज रायपुर के जूनियर डॉक्टर्स ने स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल 26 जून से हड़ताल पर चले गए थे। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की ओर से डॉ भगवती चंद्र वर्मा डीन को ज्ञापन सौंपते हुए कहा था कि सालभर से पीजी रेजिडेंट्स स्टाइपंड को लेकर बात की जा रही है, लेकिन सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। छत्तीसगढ़ की तुलना में अन्य राज्यों में न केवल स्टाइपंड ज्यादा है, बल्कि सातवें वेतन आयोग के बराबर है। इस दौरान जूनियर डॉक्टर्स मेकाहारा में ओपीडी, ओटी, वार्ड सेवाओं से दूर रहेंगे।

Read More: कांग्रेस को कर्नाटक में फिर लगा झटका, दो विधायकों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

इससे पहले हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों का समर्थन कर रहे एमबीबीएस छात्रों को इंटर्न को मेडिकल कॉलेज के डीन ने फरामान जारी किया है। डीन ने फरामान जारी करते हुए कहा है कि 24 घंटे के भीतर अपने विभाग में रिपोर्ट करें अन्यथा आप लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर जाएगी।

 
Flowers