दीपावली से ठीक पहले खाद्य विभाग की दबिश से होटल संचालकों में हड़कंप, छापा मारकर मिठाइयों के सैंपल लैब भेजे | Just before Deepawali, food department raids in many hotels

दीपावली से ठीक पहले खाद्य विभाग की दबिश से होटल संचालकों में हड़कंप, छापा मारकर मिठाइयों के सैंपल लैब भेजे

दीपावली से ठीक पहले खाद्य विभाग की दबिश से होटल संचालकों में हड़कंप, छापा मारकर मिठाइयों के सैंपल लैब भेजे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : October 23, 2019/6:30 am IST

केशकाल, छत्तीसगढ़। दीपावली से ठीक पहले खाद्य विभाग ने शहर के कई जगहों पर छापा मारा है। होटलों से जब्त मिठाइयों को जांच के लिए भेजा लैब भेजा गया है।

पढ़ें- एससी एसटी एक्ट में संशोधन के बाद राजधानी में मामला दर्ज, महिला वकील…

कोंडागांव कलेक्टर नीलकंठ टेकाम के निर्देशन पर मंगलवार को खाद्य सुरक्षाधिकारी डोमेंद्र धुव दीपावली के पहले सप्ताह से ही गुणवत्ता युक्त मिठाई उपलब्ध करने हेतु जिले भर के सभी दुकानों का निरीक्षण करने के साथ-साथ मिठाइयों का भी सैंपल लिया गया ।

पढ़ें- गृहमंत्री अचानक पहुंच गए सेंट्रल जेल, सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने क…

ग्राम धनोरा और केशकाल के होटलों, पान ठेलों, किराना दुकानों में निरीक्षण कर समानों की जांच की गई, जिनमें धनोरा के छह दुकानों से सामानों का जांच किया गया। आसिफ किराना दुकान में बिना पैकिंग लेबलिंग का सामान पाया गया, इन्हें समझाइश देकर आगे भी लापरवाही करने पर कार्रवाई की बात कही गई। इसी तरह केशकाल की मधुबन होटल बीकानेर हॉटल और छत्तीसगढ़ होटल की मिठाइयों का भी सैंपल लिया गया । निरीक्षण के दौरान सभी दुकानदारों को स्वच्छता बनाए रखने हेतु समझाइश दिया गया जिसके बाद भी स्वच्छता नहीं होने पर जुर्माने की कार्रवाई करने की बात कही गई। इस निरीक्षण मे टीम जिलाखाद्य सुरक्षाधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव, औषधि निरीक्षक सुखचैन सिंह धुर्वे, रामसिंह कवर कार्यवाही में शामिल रहे ।

पढ़ें- कलेक्टर की कार्रवाई, सुरक्षा मानकों का अनदेखी करने वाले 14 पटाखा संचालकों को नोटिस

आबकारी का अरबपति अफसर, कार्रवाई में क्यों हो रही देरी

 
Flowers