20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए महज एक दिन, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम | Just one day to vote on 91 Lok Sabha seats in 20 states,Tight security arrangements

20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए महज एक दिन, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान के लिए महज एक दिन, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 10, 2019/2:36 am IST

रायपुर। देश के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू होने में महज एक दिन बाकी है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ की बस्तर समेत देश की 91 सीटों पर वोटिंग होगी। मतदान के लिए बस्तर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में! अलर्ट पर पुलिस और फोर्स

इसके अलावा आज से पांचवें चरण के मतदान के लिए नामांकन का दौर शुरू हो रहा है। 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को पांचवें चरण में मतदान होगा…मध्यप्रदेश में भी पांचवें चरण में 7 सीटों पर वोटिंग होगी। जिसमें टीकमगढ़, सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल में मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:बीजेपी विधायक भीमा मंडावी का अंतिम संस्कार आज, सीएम भूपेश बघेल पूर्व सीएम 

बता दें कि, पहले चरण में छत्तीसगढ़ की एक सीट में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर और बिहार की चार सीटों पर और असम की 5 सीटों पर और महाराष्ट्र की सात, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिए मतदान होगा।