ज्योति ने साइकिलिंग फेडरेशन के ऑफर को 1 महीने के लिए टाला, बोलीं- अभी हाथ-पैर में है दर्द.. | Jyoti deferred the offer of Cycling Federation for 1 month, said- now there is pain in the arms and legs ..

ज्योति ने साइकिलिंग फेडरेशन के ऑफर को 1 महीने के लिए टाला, बोलीं- अभी हाथ-पैर में है दर्द..

ज्योति ने साइकिलिंग फेडरेशन के ऑफर को 1 महीने के लिए टाला, बोलीं- अभी हाथ-पैर में है दर्द..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 23, 2020/6:34 am IST

नई दिल्ली। इवांका ट्रंप के ट्वीट के बाद ज्योति की किस्मत चमक गई है। 12 सौ किलोमीटर साइकिल चलाने वाली ज्योति के इस साहसिक कदम को देखते हुए साइकिलिंग फेडरेशन ने उन्हें ट्रॉयल के लिए दिल्ली बुलाया है।

 

हालांकि अभी ज्योति ने इस ऑफर को फिलहाल के लिए टाल दिया है। ज्योति के मुताबिक 1200 किमी साइकिल चलाने के बाद उसके हाथ-पैर में काफी दर्द है। लिहाजा वो एक महीने बाद ट्रॉयल के लिए लिए आएगी। 

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,654 नए मामले सामने आए, 132 ने तोड़ा दम, ..

ज्योति ने बताया कि  ‘मुझे साइकिल में रेस लगाने के लिए फोन आया, मैंने कहा कि मैं अभी तो रेस नहीं लगा सकती हूं क्योंकि मेरे पैर और हाथ सब दर्द कर रहे हैं। उन्होंने एक महीने बाद ट्रायल के लिए आने को कहा है’।

पढ़ें- जरुरतमदों को खाना बांटते वक्त युवक को भीख मांगने वाली युवती से हुआ …

गौरतलब है कि लॉकडाउन में दरभंगा की रहने वाली 15 वर्षीय ज्योति ने अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठा कर गुरुग्राम, हरियाणा से 7 दिनों में दरभंगा तक 1200 किलोमीटर का सफर ​तय किया।

पढ़ें- भारत का कद और बढ़ा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने संभाल…

ज्योति के इस साहसिक कदम को देखते हुए भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन ने उन्हें ट्रायल के लिए दिल्ली बुलाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर ज्योति की तारीफ की थी।