कांग्रेस को ज्योतिरादित्य सिंधिया की नसीहत, कहा- पार्टी की हालत बहुत खराब, आत्म अवलोकन की जरूरत | jyotiraditya scindia Suggest to Congress for Self observation

कांग्रेस को ज्योतिरादित्य सिंधिया की नसीहत, कहा- पार्टी की हालत बहुत खराब, आत्म अवलोकन की जरूरत

कांग्रेस को ज्योतिरादित्य सिंधिया की नसीहत, कहा- पार्टी की हालत बहुत खराब, आत्म अवलोकन की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 9, 2019/11:47 am IST

ग्वालियर: लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में खलबली मची हुई है। हार के बाद पार्टी के भीतर का अंतर्कलह खुलकर सामने आ गया है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत है। वर्तमान में पार्टी के जो हालात हैं, उसका जायजा लेकर सुधार किया जाना चाहिए।

Read More: पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी बनाए गए खेल सलाहकार, प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मिली स्वीकृति

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि मैं पिछले एक सप्ताह से चंबल क्षेत्र के दौरे पर हूं। यहां पार्टी की हालत चिंतजनक है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद ने ऐसा क्यों कहा इस बात का जवाब तो वही दे सकते हैं। मैं किसी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं देता।

Read More: पति को शक था बच्चा मेरा नहीं, फिर पत्नी को गुजरना पड़ा ‘कैरेक्टर टेस्ट’ से, सच सामने आया तो चौंक गए लोग

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद ने क​हा था कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे से संकट बढ़ा है। उनके इस फैसले के कारण पार्टी हार के बाद जरूरी आत्मनिरीक्षण भी नहीं कर पाई। हम विश्लेषण के लिए भी एकजुट नहीं हो सके कि हम लोकसभा चुनाव में क्यों हारे? कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि न केवल आगामी विधानसभा चुनावों में बल्कि यह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है।

Read More: फिर से गुलजार होगा कश्मीर, मोदी सरकार ने लिया 5300 परिवारों को विस्थापित करने का फैसला, देगी 5.5 लाख

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है। पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है और अपना भविष्य तक तय नहीं कर सकती। हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता हमें छोड़ कर चले गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर अब भी पार्टी की निष्ठा है। उनके जाने के बाद यह एक तरह का खालीपन है।

Read More: मोदी सरकार 6 करोड़ किसानों को दे रही दीवाली गिफ्ट, इस तारीख को ट्रांसफर होगी सम्मान निधि की अगली किस्त

 
Flowers