सरकार और संगठन में अपनी हिस्सेदारी से नाखुश हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? मध्यप्रदेश दौरे को लेकर गरमाई सियासत | Jyotiraditya Scindia unhappy with his stake in the Shivraj government and organization?

सरकार और संगठन में अपनी हिस्सेदारी से नाखुश हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? मध्यप्रदेश दौरे को लेकर गरमाई सियासत

सरकार और संगठन में अपनी हिस्सेदारी से नाखुश हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? मध्यप्रदेश दौरे को लेकर गरमाई सियासत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 10, 2021/5:37 pm IST

ग्वालियर: सिंधिया के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर सियासत गरमाई हुई है। सिंधिया के दौरे को उनके समर्थकों को एडजस्ट कराने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि बीजेपी नेताओं से मेल-मिलाप को उन्होंने सामान्य बताया, लेकिन कांग्रेस ने उन पर करारा तंज कसा है।

Read More: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शिवसेना-NCP के बीच आई खटास? जानिए शरद पवार ने क्यों कहा- जुबान के पक्के थे बालासाहेब

सिंधिया का मध्यप्रदेश दौरा और BJP नेताओं से मेल-मिलाप की तस्वीरों ने सिंधिया समर्थकों में पुनर्वास की आस जगा दी है। सिंधिया चाहते हैं कि उनके समर्थकों का इंतजार खत्म हो और जल्द उनकी संगठन और सरकार में भागीदारी सुनिश्चित की जाए। इसके लिए लंबे समय से वो नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं, हालांकि सिंधिया ने इन बातों से साफ इंकार रह रहे हैं।

Read More: साथी को अगवा कर नक्सली देने वाले थे मौत की सजा, रात में चकमा देकर थाने पहुंचा आत्मसमर्पित नक्सली

खबर है कि सिंधिया सरकार और संगठन में अपनी हिस्सेदारी से नाखुश हैं। इसलिए भी दुखी हैं कि बीजेपी ने प्रद्युम्न सिंह लोधी और राहुल लोधी को बीजेपी में शामिल करते ही निगम मंडलों में जगह दे दी, लेकिन इमरती देवी, एंदल सिंह कंसाना और गिर्राज दंडोतिया समेत उनके कई साथी नेता इंतजार ही कर रहे हैं। हालांकि सिंधिया ने CM शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की है, उन्होंने कहा है कि शिवराज सिंह प्रदेश सरकार के मुखिया है, नेतृत्व परिवर्तन की बात कहां से आई वो नहीं जानते। इधर अपने समर्थकों के लिए सिंधिया की जद्दोजहद पर कांग्रेस ने तंज कसा है।

Read More: Watch Video: गन पाइंट पर बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए लूटकर फरार हुए पांच बदमाश, बोरी में भरकर ले गए पैसे

दरअसल सिंधिया चाहते हैं कि उनके केंद्रीय मंत्री बनने से पहले समर्थकों की ताजपोशी हो जाए। ऐसा ना होने पर समर्थकों में गलत संदेश जाने का खतरा है।

Read More: टैक्सपेयर्स ध्यान दें! एक जुलाई से पहले इनकम टैक्‍स रिटर्न करें फाइल, वरना अब देना होगा दोगुना TDS, जानें नियम