कबीर खान की '83 में रणवीर सिंह बने कपिल देव

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 06 Nov 2017 03:12 PM, Updated On 06 Nov 2017 03:12 PM

सभी बाधाओं के खिलाफ जीतने वाली एक अंडरडॉग टीम की यह प्रेरक प्रेरणादायक कहानी, जो भारत की अविश्वसनीय 1983 विश्वकप की जीत का वर्णन करेगी जिसने क्रिकेट के खेल को हमेशा के लिए बदल दिया।फिल्म 83 को  निर्देशित कर रहे है कबीर खान जिसमें  रणवीर सिंह  कपिल देव के रूप में नजर आएंगे  अनिल डी. अंबानी के नेतृत्व में बनने वाली यह फ़िल्म विब्रि मीडिया और कबीर खान फिल्म्स के साथ मिलकर रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स 5 अप्रैल, 2019 को फ़िल्म  '83 को रिलीज करेंगे।
इस फिल्म का अनुसरण कुछ इस प्रकार है कि, उस समय के नए खिलाड़ी कपिल देव की कप्तानी में एक 'तुच्छ' टीम ने अपना जादू दिखाया और सबसे महान क्रिकेट के धुरंधर, 'अपराजित' वेस्ट इंडीज टीम को औंधे मुँह ज़मीन पर ला पटका। यह उस दिन और उन सभी घटनाओं के बारे में है, जो जीत के उस पल को उजागर करती हैं, जो न केवल एक क्रिकेट टीम की उम्र पर नज़र रखती है बल्कि दुनिया की नजरों में एक युवा राष्ट्र को दर्शाती है।

समाज सेवी नाना
कपिल देव ने 1983 में भारत को शानदार विश्व कप जीत का स्वाद चखाया था और कबीर खान की इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के नक्शे कदम पर चलते हुए नज़र आएंगे। कपिल एक ऐसे शख्सियत है जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को प्रेरित किया है और रणवीर ने प्रत्येक फिल्म के साथ शानदार प्रदर्शन किया है.
निर्देशक कबीर खान ने कहा, एक युवा स्कूली छात्र के रूप में जब मैंने भारत को 1983 के क्रिकेट विश्व कप जीतते हुए देखा तो, मुझे नहीं पता था कि उस दिन से भारत में क्रिकेट हमेशा के लिए बदल जाएगा।

घासीदास की तपोभूमि में ऱाष्‍ट्रपति

एक फिल्म निर्माता के रूप में, मेरे लिए, उस जीत की यात्रा, उस युवा भारतीय टीम की निपुण जुनून से भरी वो अद्भुत उर्जा, संभवत: उन सबसे रोमांचक कहानियों में से एक है जिन पर मैंने काम किया है। और यह बहुत अच्छा है कि रणवीर कपिल देव की भूमिका निभाने के लिए राज़ी हो गए, ईमानदारी से कहूं तो जबसे मैंने स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देने शुरू किया है मैं इस भूमिका के लिए रणवीर के अलावा किसी और को नहीं देख पा रहा था।रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीओओ शिवाशिश सरकार ने कहा, '83 क्रिकेट विश्व कप जीतना भारतीय होने के नाते हमारे लिए एक बहुत गर्व का क्षण था और हम रिलायंस एंटरटेनमेंट में इस फिल्म के माध्यम से वर्तमान और भविष्य की पीढ़ि के लिए उन शानदार क्षणों को वापस लाने का लक्ष्य रखते हैं.फैंटम फिल्म्स के मधु मंतेना ने कहा, '83 का हिस्सा बनना हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। मुझे विश्वास है कि 5 अप्रैल, 2019 को रिलीज होने वाली इस फ़िल्म को पूरी दुनिया के दर्शकों से आपार प्रेम प्राप्त होगा।कबीर खान और रणवीर सिंह का एक साथ आना ही इस फिल्म को बड़ा बना देता है।"

Web Title : kabir khan film 83

जरूर देखिये