कैलाश विजयवर्गीय का दावा, 'पोहा' खाने से पहचान गया.. ये मजदूर बांग्लादेशी हैं, सोशल मीडिया में हो गए ट्रोल | Kailash Vijayvargiya claims, 'laborers' identified these laborers as Bangladeshi .. Trolls in social media

कैलाश विजयवर्गीय का दावा, ‘पोहा’ खाने से पहचान गया.. ये मजदूर बांग्लादेशी हैं, सोशल मीडिया में हो गए ट्रोल

कैलाश विजयवर्गीय का दावा, 'पोहा' खाने से पहचान गया.. ये मजदूर बांग्लादेशी हैं, सोशल मीडिया में हो गए ट्रोल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 24, 2020/12:13 pm IST

इंदौर। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार को सनसनीखेज दावा किया कि उनके घर के निर्माण कार्य में संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक मजदूर के रूप में काम कर रहे थे। विजयवर्गीय ने यहां एक सामाजिक संगठन के कार्यक्रम में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की जमकर पैरवी करते हुए यह दावा किया, उन्होंने कहा कि उनके घर में नये कमरे के निर्माण कार्य के दौरान उन्हें छह-सात मजदूरों के खान-पान का तरीका थोड़ा अजीब लगा, क्योंकि वे खाने में केवल पोहा खा रहे थे।

ये भी पढ़ें:चार लाख की अवैध शराब जब्त, पुलिस ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

विजयवर्गीय ने कहा कि इन मजदूरों और भवन निर्माण ठेकेदार के सुपरवाइजर से बातचीत के बाद उन्हें संदेह हुआ कि ये श्रमिक बांग्लादेश के रहने वाले हैं। उनके इस बयान के बाद ट्विटर पर ज्यादातर लोगों ने बताया कि इंदौर में पोहा बहुत ही लोकप्रिय नाश्ता है और ये महाराष्ट्र की डिश है, सस्ता होने के साथ-साथ उससे पेट भी भरा जा सकता है। ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए है…

 

 

 

ये भी पढ़ें: यात्री बसों के परमिट के होंगे नवीनीकरण, नवा रायपुर स्थित एकल क्षेत्…

संवाददाताओं से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, “मुझे शंका थी कि ये मजदूर बांग्लादेश के रहने वाले हैं, मुझे संदेह होने के दूसरे ही दिन उन्होंने मेरे घर काम करना बंद कर दिया था।” उन्होंने कहा, “मैंने पुलिस के सामने इस मामले में फिलहाल शिकायत दर्ज नहीं करायी है, मैंने तो केवल लोगों को सचेत करने के लिये उन मजदूरों का जिक्र किया था।”

ये भी पढ़ें: MLA बृहस्पति सिंह ने धान खरीदी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, आज ही…

विजयवर्गीय ने यह दावा भी किया कि बांग्लादेश का एक आतंकवादी पिछले डेढ़ साल से उनकी “रेकी” कर रहा था, उन्होंने कहा, “मैं जब भी बाहर निकलता हूं, तो छह-छह बंदूकधारी सुरक्षा कर्मी मेरे आगे-पीछे चलते हैं, यह देश में आखिर क्या हो रहा है? क्या बाहर के लोग देश में घुसकर इतना आतंक फैला देंगे?”

ये भी पढ़ें: सराफा दुकान से अंगूठी चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, पुलिस ने दो मह…

विजयवर्गीय ने सीएए की वकालत करते हुए कहा, “भ्रम और अफवाहों के चक्कर में मत आइये. सीएए देश के हित में है, यह कानून भारत में वास्तविक शरणार्थियों को शरण देगा और उन घुसपैठियों की पहचान करेगा जो देश की आंतरिक सुरक्षा के लिये खतरा है।”