कमलनाथ सरकार शनिवार को बैठेगी जबलपुर में, कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे अहम निर्णय | Kamal Nath cabinet meeting in Jabalpur on saturday

कमलनाथ सरकार शनिवार को बैठेगी जबलपुर में, कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे अहम निर्णय

कमलनाथ सरकार शनिवार को बैठेगी जबलपुर में, कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे अहम निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 15, 2019/3:00 pm IST

जबलपुर। विकास के नक्शे पर पिछड़ेपन का दंश झेलते आए जबलपुर के लिए आखिर वो ऐतिहासिक पल नज़दीक आ गया है, जब पूरी सरकार जबलपुर में बैठेगी और महाकौशल सहित जबलपुर के विकास पर मंथन करेगी। कमलनाथ कैबिनेट की बैठक शनिवार को जबलपुर में होने जा रही है, जिसके लिए ख़ासी उम्मीदें लिए जबलपुर भी तैयार हो गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ शनिवार को जबलपुर में बिजली कंपनियों के शक्ति भवन स्थित मुख्यालय में अपनी कैबिनेट की बैठक लेंगे। सीएम कमलनाथ अपने मंत्रियों के साथ शक्ति भवन में दोपहर साढ़े बारह बजे से कैबिनेट की बैठक लेंगे। कैबिनेट की ये बैठक करीब एक घंटे चलेगी, जिसके बाद सीएम कमलनाथ स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम चार बजे पुलवामा हमले मे शहीद हुए जबलपुर के जवान को श्रृद्धांजली देने जिले के खुड़ावल गांव रवाना हो जाएंगे।

बहरहाल, जबलपुर में ये पहला मौका होगा जब राज्य सरकार की कैबिनेट मीटिंग जबलपुर में होगी और यहां विकास की योजनाओं को हरी झंडी दी जाएगी। हालांकि पुलवामा हमले के मद्देनज़र खुद सीएम कमलनाथ ने ये निर्देश दिए हैं कि कैबिनेट बैठक सहित पूरे कार्यक्रम सादगी से होंगे जिसमें स्वागत सत्कार या फूल मालाएं पहनाने के कार्यक्रम नहीं होंगे। सीएम कमलनाथ से जबलपुर में कैबिनेट बैठक की मांग करने वाले राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने इस पल को बेहद अहम बताया है और उनका मानना है कि यहां कैबिनेट बैठक होने से अब सरकारों का ध्यान जबलपुर के विकास की तरफ जरुर होगा।

वहीं जबलपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स और एसोचैम के सदस्यों ने भी इस कैबिनेट बैठक में शहर विकास की कई योजनाओं को मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई है। बता दें कि जबलपुर में होने जा रही इस पहली कैबिनेट बैठक में शहर से जुड़े महत्वपूर्ण प्रस्तावों को रखने के साथ ही प्रमुख निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी कमलनाथ कैबिनेट करेगी।

यह भी पढ़ें : पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में मुस्लिम समाज ने किया पुतला दहन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन 

इनमें मुख्य रुप से पायली ग्रामीण जल प्रदाय योजना : 645.46 करोड़ रुपए, विशेष पिछड़ी जनजाति छात्रावास भवन : 19.15 करोड़ रुपए, सरस्वती घाट, लम्हेटाघाट में झूला पुल : 76 करोड़ रुपए, उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में 200 सीटर छात्रावास भवन : 7.71 करोड़ रुपए, सम्भागीय क्रीड़ा परिसर तिलहरी में साइक्लिंग वेलोड्रम : 7.54 करोड़ रुपए, नवीन शासकीय महाविद्यालय बरगी का भवन : 6.50 करोड़ रुपए, मेडिकल कॉलेज में न्यूरो सर्जरी विभाग की स्थापना : 4.63 करोड़ रुपए, 40 संयुक्त बालक-बालिका छात्रावास भवन का निर्माण : 4.27 करोड़ रुपए, उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में 100 सीटर बालिका छात्रावास : 3.86 करोड़ रुपए, उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में 100 सीटर बालक छात्रावास : 3.85 करोड़ रुपए, दिव्यांग बालक-बालिकाओं के लिए 50-50 सीटर छात्रावास : 3.46 करोड़ रुपए, नि:शक्तजन पुनर्वास वन स्टॉप सेंटर का निर्माण : 3.33 करोड़ रुपए, जिला नि:शक्तजन पुनर्वास का निर्माण : 2.92 करोड़ रुपए, इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रावास और बाउंड्रीवॉल : 2.62 करोड़ रुपए शामिल हैं।

 
Flowers